Move to Jagran APP

Exclusive: बॉक्स ऑफिस पर लौटेगा 22 साल पुराना मंजर? Gadar 2 की एडवांस बुकिंग देख एक्सपर्ट लगा रहे ये अनुमान

Gadar 2 सनी देओल-अमीषा पटेल की फिल्म गदर 2 को लेकर एडवांस बुकिंग में जबरदस्त रिस्पांस देखने को मिल रहा है। अभी तक बिकी टिकटों के आंकड़े बता रहे हैं कि सनी देओल का एक्शन देखने के लिए लोगों में कितना उत्साह है। बहरहाल फिल्म कितने करोड़ से ओपनिंग ले सकती है जागरण डॉट कॉम ने इस बारे में ट्रेड एक्सपर्ट्स से बात की।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniWed, 09 Aug 2023 11:55 AM (IST)
Exclusive: बॉक्स ऑफिस पर लौटेगा 22 साल पुराना मंजर? Gadar 2 की एडवांस बुकिंग देख एक्सपर्ट लगा रहे ये अनुमान
Sunny Deol Film Gadar 2 Opening Day Prediction

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्म 'गदर 2' (Gadar 2) इस इंडिपेंडेंस वीक में रिलीज होने के लिए तैयार है। सनी देओल (Sunny Deol) के कमाल के एक्शन सीन्स और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की सादगी से भरी 'गदर 2' ने एडवांस बुकिंग में तहलका मचा दिया है। सिंगल स्क्रीन, मल्टीप्लेक्स और मास अपील में भी फिल्म ने एडवांस बुकिंग में गदर मचा दिया है। मगर एक फिल्म के हिट होने के लिए कई बातों पर गौर किया जाता है। जागरण डॉट कॉम ने इस बारे में फिल्म एक्सपर्ट्स से खास बातचीत की।

सनी देओल का स्टारडम कर सकता है प्रभावित

'गदर 2' सनी देओल के बेटे उत्कर्ष शर्मा के पाकिस्तान में फंसने और वहां से उसके निकलने की कहानी है। अगर सिर्फ गानों की बात करें, तो 'उड़ जा काले कावां' और 'मैं निकला गड्डी लेके' को बाकी गानों से ज्यादा प्यार मिल रहा है। इन दो गानों ने ही फिल्म को लेकर पॉजिटिव माहौल बना दिया है। फिर ट्रेलर ने भी लोगों का उत्साह दोगुना कर दिया। एडवांस बुकिंग में दर्शकों की एक्साइटमेंट साफ नजर आ रही है। मंगलवार शाम तक गदर 2 की 86 हजार से ज्यादा की टिकटें बिक गईं।

फिल्म इंडस्ट्री के जानकार कहते हैं कि 'गदर' वह फिल्म है, जिसकी फ्रेंचाइजी में कितनी ही फिल्में बन जाएं, इसका कंटेंट हमेशा फ्रेश रहेगा। इंडिया-पाकिस्तान जैसे संगीन मुद्दे से अपनी कहानी का रस जोड़ती इस फिल्म में बहुत कुछ अलग देखने को मिल सकता है। हालांकि, आजकल के दर्शक काफी समझदार हो गए हैं। अगर कहानी बेदम हुई, तो ओपनिंग वीकेंड भी रेंगते आंकड़ों से आगे बढ़ेगा।

20 करोड़ से ज्यादा की लेगी ओपनिंग?

जागरण डॉट कॉम ने वितरक और फिल्म क्रिटिक राज बंसल और अतुल मोहन से 'गदर 2' को लेकर विभिन्न संभावनाओं पर बात की और समझने की कोशिश की कि फिल्म को लेकर बने मौजूदा माहौल के बीच यह कितने करोड़ से ओपनिंग ले सकती है। राज बंसल ने 'गदर 2' के मैसिव रिस्पांस को देखते हुए 22 करोड़ की ओपनिंग का अनुमान लगाया है। उन्होंने कहा

''ओएमजी 2 के मुकाबले गदर 2 बहुत बड़ी ओपनिंग लेगी। एडवांस बुकिंग में गदर 2, ओएमजी 2 से आठ गुना आगे चल रही है। फिल्म बड़े पैमाने पर दर्शकों को अट्रैक्ट कर रही है। फिर सनी देओल का वही पुराना चार्म और एक्शन एक बार फिर देखने को मिलेगा। सिंगल स्क्रीन्स और मल्टीप्लेक्स, दोनों जगह एडवांस बुकिंग का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि ओपनिंड डे के लिए एक लाख टिकट बिक सकती है। अगर ओपनिंड डे के बाद भी सब कुछ ठीक रहा, तो आज की जनरेशन के सामने सनी देओल के 90 के दशक का स्टारडम वापस लौटता दिखेगा।''

पहले हफ्ते की कमाई भी है जरूरी

'गदर 2' उस जमाने की पीढ़ी के लिए वह फिल्म है, जिसे देख पहली फिल्म (गदर) की पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। फिल्म वितरक अतुल मोहन ने बताया कि अगर 'गदर 2' पहले हफ्ते भी ओपनिंग डे जैसी कमाई कर पाई, तो यह सनी देओल के लिए एतिहासिक कमबैक होगा।

''पहले फिल्मों की बॉक्स ऑफिस रिपोर्टिंग नहीं होती थी। जिस समय में गदर रिलीज हुई थी, उस जमाने में 100 करोड़ कमाने का मेकर्स पर प्रेशर नहीं था। गदर फिल्म को खरीदने वाला कोई नहीं था। इंडिया-पाकिस्तान के इर्दगिर्द कहानी का सारांश होने की वजह से लोगों में संशय बना था कि फिल्म पंजाब के अलावा कहीं नहीं चलेगी। बाद में फिल्म को डिस्ट्रीब्यूटर मिले। रिलीज के बाद लोगों को फिल्म की कहानी पसंद की आई। अब सारी नजरें गदर 2 के ओपनिंग डे पर टिकी हैं।''

'गदर 2' को यूए सर्टिफिकेट (U/A Certificate) मिला है। इसका मतलब है कि इसे हर उम्र का व्यक्ति देख सकता है।