Move to Jagran APP

RRR Japan Box Office: जापान में बजा 'आरआरआर' का डंका, 'थ्री इडियट्स' का टूटा रिकॉर्ड, पढ़ें कितना रहा कलेक्शन

SS Rajamouli Film RRR एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने साउथ और नॉर्थ दोनों साइड में अच्छा बिजनेस किया है। ओटीटी पर भी फिल्म का कलेक्शन शानदार रहा। अब इस मूवी ने जापान में भी कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Tue, 08 Nov 2022 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 08 Nov 2022 12:54 PM (IST)
Still Image from Film RRR. Photo Credit: RRRMovie Instagram Page

नई दिल्ली, जेएनएन। RRR Japan Box Office Collection: इन दिनों साउथ फिल्मों को बॉलीवुड में बनी फिल्मों से ज्यादा पसंद किया जा रहा है। दर्शकों को हिंदी सिनेमा में दिखाई जाने वाली किसी भी मॉर्डन कहानी से ज्यादा साउथ सिनेमा में कल्चर को लेते हुए गढ़ी गई कहानी अधिक पसंद आ रही है। यही वजह है कि पिछले कुछ समय में तमिल, तेलुगू भाषा में बनी मूवी दर्शकों को ज्यादा पसंद आ रही है। इन भाषा में बनने वाली फिल्मों का रिस्पांस देखते हुए मेकर्स उसे हिंदी में भी रिलीज कर रहे हैं, जिससे की वहां के बॉक्स ऑफिस पर भी फायदा मिल सके।

loksabha election banner

सिर्फ यही नहीं, बल्कि टॉप क्लास फिल्मों को जापान में भी रिलीज किया जाता है। बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाढ़ने वाली एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' का जादू जापान में देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि जापान में यह तीसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग इंडियन फिल्म बन गई है।

View this post on Instagram

A post shared by RRR Movie (@rrrmovie)

जापान में कितनी हुई फिल्म की कमाई

'आरआरआर' मूवी को 25 मार्च, 2022 को रिलीज किया गया था। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की अपार सफलता के बाद इसे ओटीटी पर भी रिलीज किया गया। इसके बाद इसी वर्ष 21 अक्टूबर को जापान में भी फिल्म को रिलीज किया गया। जापान में इसे 209 स्क्रीन्स और 31 आईमैक्स स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और मात्र 17 दिनों में फिल्म ने जापान बॉक्स ऑफिस पर 180 मिलीयन (10,04,87,045) का कारोबार कर लिया है।

इस लिहाज यह फिल्म आमिर खान की 'थ्री इडियट्स' को ओवरटेक करते हुए तीसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग इंडियन फिल्म बन गई है। अभी तक तीसरे पादान पर 'थ्री इडियट्स' थी, जिसने जापानी बॉक्स ऑफिस पर 170 मिलीयन की कुल कमाई की। वहीं, नंबर वन पर रजनीकांत की 'मुथू' और नंबर टू पर 'बाहुबली 2' पहले की तरह बनी हुई है।

सबसे महंगी इंडियन फिल्मों में शुमार है 'आरआरआर'

फिल्म आरआरआर ओरिजनली तेलुगू भाषी फिल्म है, जिसे तमिल, मलायलम, कन्नड़ और हिंदी भाषा में रिलीज किया गया है। हिंदी में फिल्म की कहानी को नेटफ्लिक्स पर दिखाया गया है, जबकि जी5 और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर बाकी भाषाओं में भी फिल्म उपलब्ध है। 550 करोड़ के बजट से बनी इन फिल्म ने वर्ल्डवाइड (जापान को छोड़कर) 1200 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया है। फिल्म की मेन स्टार कास्ट में जूनियर एनटीआर, राम चरण के अलावा आलिया भट्ट और अजय देवगन भी हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: शालीन और सुम्बुल में हुई जबरदस्त लड़ाई, रोते-चिल्लाते हुए एक्ट्रेस बोलीं- अब दोस्ती खत्म

यह भी पढ़ें: Mili Collection Day 4: दो करोड़ कमाने तक भी 'मिली' की हालत हुई खराब, टिकट विंडो पर दर्शकों के लिए तरसी फिल्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.