Move to Jagran APP

Gadar 2 की तरह ही अजय देवगन की 'शैतान' ने भी बनाया ये रिकॉर्ड, बॉक्स ऑफिस से नहीं हट रहा काला साया

Ajay Devgn की साल 2024 की शुरुआत में ही दो फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। उनकी फिल्म मैदान ने पर्दे पर बड़े मियां छोटे मियां को टक्कर दी। मैदान की दो हफ्ते बाद भले ही बॉक्स ऑफिस पर हालत खस्ता हो चुकी हो लेकिन शैतान का खुमार अब भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। गदर 2 और जवान की तरह ही शैतान ने भी रिकॉर्ड बना दिया है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Fri, 26 Apr 2024 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 07:57 PM (IST)
Gadar 2 की तरह ही अजय देवगन की 'शैतान' ने भी बनाया ये रिकॉर्ड/ फोटो- Dainik Jagran

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अजय देवगन की 'मैदान' की हालत भले ही बॉक्स ऑफिस पर दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है, लेकिन उनकी फिल्म 'शैतान' का बॉक्स ऑफिस पर जलवा अब भी कायम है। इस सुपरनेचुरल फिल्म में आर माधवन नेगेटिव शेड्स में नजर आए थे, जो अपनी शैतानी शक्तियों को बढ़ाने के लिए लड़कियों को जाल में फंसाता है और उन्हें कुछ खिलाकर अपने वश में कर लेता है।

loksabha election banner

अजय देवगन की ये फिल्म अब तक फैंस का दिल जीत रही है, यही वजह है कि दिन बीतने के साथ भले ही फिल्म के शोज कम हुए हैं, लेकिन अब भी सिनेमाघरों में इस फिल्म ने अपनी पकड़ बनाई हुई। अब हाल ही में गदर 2, 12th फेल, जवान और पठान जैसी फिल्मों की तरह ही 'शैतान' ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है।

शैतान ने सिनेमाघरों में पूरे किये इतने दिन

अजय देवगन के साथ अक्सर ये देखा जाता है कि जब भी वह कोई फैमिली बॉन्डिंग वाली फिल्म दर्शकों के सामने परोसते हैं, तो फैंस भी उन पर प्यार लुटाने से पीछे नहीं हटते हैं। इसका जीता जागता उदाहरण हैं फिल्म शैतान, जिसने हाल ही में सिनेमाघरों में अपने 50 दिन पूरे कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office Report: शैतान का खौफ अब भी बरकरार, क्रू के प्लेन का तेल खत्म, ऐसी है बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की हालत

जहां बड़ी से बड़ी फिल्मों को तीन से चार हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर टिकने में दिक्कत आ रही है, तो वहीं फाइटर और लापता लेडीज के बाद शैतान 2024 की ऐसी फिल्म बन चुकी है, जिसने सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे किये हैं।

शैतान बॉक्स ऑफिस 50 डेज कलेक्शन-

वर्ल्डवाइड  212.15 करोड़ रुपए
इंडिया नेट कलेक्शन  146.68 करोड़ रुपए
इंडिया ग्रॉस कलेक्शन  174.65 करोड़ रुपए
ओवरसीज  37.5 करोड़ रुपए
50वें दिन का कलेक्शन  12 लाख रुपए

इसके अलावा साल 2023 में भी कई ऐसी बड़ी फिल्में रिलीज हुई थीं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 50 दिनों से ज्यादा का समय पूरा किया था। इसमें पठान से लेकर जवान और एनिमल, गदर 2 और 12th फेल ने पूरे कर लिए हैं।

बॉक्स ऑफिस पर शैतान ने अब तक की इतनी कमाई

सिनेमाघरों में 50 दिनों से ज्यादा का समय पूरा करने वाली मूवी शैतान अभी भी कमाई कर रही है। इस फिल्म ने इंडिया में तकरीबन 146.68 करोड़ की नेट कमाई की थी, तो वहीं ग्रॉस बिजनेस शैतान ने अब तक 174.65 करोड़ का किया है।

shaitaan box office 50 days

इस फिल्म रिलीज के 50वें दिन भी 12 लाख रुपए की कमाई की है। ओवरसीज मार्केट में जहां ये फिल्म 37.5 करोड़ का बिजेनस कर चुकी है, तो वहीं वर्ल्डवाइड ओवरऑल इस फिल्म ने टोटल 212 करोड़ का बिजनेस किया है।

यह भी पढ़ें: Shaitaan Box Office Day 34: बॉक्स ऑफिस के 'मैदान' में डटकर खड़ा है 'शैतान', बुधवार को Crew को दिखाया ठेंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.