Move to Jagran APP

Box Office: दूसरे हफ़्ते में रेस 3 का जो हाल हुआ उसे जानकर आप...

आज शुक्रवार से देश और दुनिया भर में रणबीर कपूर की संजू रिलीज़ हुई है। ये माना जा सकता है कि रेस 3 को अब आगे बढ़ने का मौका बहुत ही कम है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 12:51 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 09:13 AM (IST)
Box Office: दूसरे हफ़्ते में रेस 3 का जो हाल हुआ उसे जानकर आप...
Box Office: दूसरे हफ़्ते में रेस 3 का जो हाल हुआ उसे जानकर आप...

मुंबई। सलमान खान से ये अपेक्षा तो नहीं थी लेकिन अब होनी को कौन टाल सकता है। जो हुआ वो आपके सामने है क्योंकि बॉक्स ऑफ़िस पर दूसरा हफ़्ता पूरा करने वाली फिल्म रेस 3 बहुत ही बुरे कलेक्शन के साथ लगभग ध्वस्त हो गई है।

loksabha election banner

रेमो डिसूज़ा के निर्देशन सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडिस, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला स्टारर फिल्म रेस 3 ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपना दूसरा हफ़्ता पूरा करने के साथ करीब 169 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है। अभी आधिकारिक आंकड़े आने बाकी है। दूसरे हफ़्ते में फिल्म को सिर्फ़ 25 करोड़ रूपये की कमाई हुई है। पहले हफ़्ते के 144 करोड़ रूपये के मुकाबले ये 80 प्रतिशत की गिरावट है। हालांकि जिस तरह से रेस 3 के कलेक्शन गिर रहे थे ये माना जा रहा था कि दूसरे हफ़्ते में 20 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन नहीं होगा।

उम्मीद की जा रही है कि फिल्म 175 करोड़ रूपये तक पहुंच जायेगी, जो औसत कलेक्शन से थोड़ा बेहतर होगा। लेकिन उससे आगे बढ़ने की उम्मीद कम ही की जा सकती है क्योंकि आज शुक्रवार से देश और दुनिया भर में रणबीर कपूर की संजू रिलीज़ हुई है। फिल्म को लेकर जिस तरह का बाज़ार गर्म है उससे ये माना जा सकता है कि रेस 3 को अब आगे बढ़ने का मौका बहुत ही कम है।

रेस 3 का बॉक्स ऑफ़िस

ओपनिंग –29 करोड़ 17 लाख रूपये

पहला वीकेंड 106 करोड़ 47 लाख रूपये

पहला हफ़्ता – 140 करोड़ 24 लाख रूपये (वीकेंड छोड़ कर 33 करोड़ 77 लाख)

दूसरा वीकेंड – पांच करोड़ 30 लाख रूपये

दूसरा हफ़्ता – करीब 25 करोड़ रूपये ( कुल करीब 169 करोड़ रूपये)

रेस 3 की वर्ल्ड वाइड कमाई 280 करोड़ से अधिक है। वीकेंड में सलमान की फिल्म की ग्रोथ न दिखना साफ़ संकेत देता है कि इस बार सलमान खान का वो जादू नहीं चला है, जो अक्सर ईद रिलीज़ के दौरान दिखता है। वैसे रेस ने जैसे तैसे टॉप 20 हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्मों की लिस्ट में 20वां स्थान हासिल कर लिया है। फिल्म रेस 3 ने 29 करोड़ 17 लाख से ओपनिंग ली थी। इस साल अपने पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में रेस 3 दूसरे नंबर पर रही। करीब 140 करोड़ रूपये में बनी रेस 3 को देश भर में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। रेस सीरीज़ के पहले दो भाग अब्बास मस्तान ने बनाये थे। पहली रेस 2008 में आई थी, जिसमें सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी रेस 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस ने जगह बनाई l

यह भी पढ़ें: Box Office: रणबीर कपूर की ‘संजू’ रिलीज़ , पहले दिन हो सकती है इतनी कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.