Move to Jagran APP

Ved Box Office Collection Day 14: नहीं कम हो रहा रहा 'वेड' का जलवा, रितेश देशमुख की फिल्म ने छापे करोड़ों

Ved Box Office Collection Day 14 रितेश देशमुख और जेनेलिया डीसूजा की फिल्म वेड साल 2022 के अंत में रिलीज हुई। कम बजट से बनी यह फिल्म रितेश देशमुख की पहली निर्देशित की गई मूवी है। आइये जानते हैं कि 14 दिनों में मूवी ने कितनी कमाई कर ली।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Fri, 13 Jan 2023 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 05:56 PM (IST)
Still Image of Riteish Deshmukh and Genelia Dsouza

नई दिल्ली, जेएनएन। Ved Collection Day 14: नया साल 2023 रितेश देशमुख के लिए काफी अच्छी खबर लेकर आया है। पिछले साल के अंत में उनकी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म 'वेड' रिलीज हुई, जिसका दर्शकों ने भी खुले दिल से स्वागत किया। फिल्म को रिलीज हुए 14 दिन बीत चुके हैं और इतने कम दिनों में ही इसने 'अवतार 2' और 'दृश्यम 2' जैसी बड़े बजट की फिल्मों को टक्कर देना शुरू कर दिया है। यह फिल्म केवल मराठी भाषा में रिलीज की गई है। गैर हिंदी भाषी फिल्म होने के बावजूद यह मूवी। सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

loksabha election banner

कुल लागत से ज्यादा की कमाई

'वेड' जहां रितेश देशमुख की पहली डायरोक्टोरियल मूवी है, वहीं जेनेलिया डीसूजा भी पहली बार इसी मूवी से प्रोड्यूसर बनी हैं। इसी के साथ शादी के बाद गैर हिंदी भाष में दोनों की साथ में यह पहली मूवी है। इसके पहले 'मिस्टर मम्मी' आई थी, लेकिन वह मूवी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। नतीजा यह हुआ कि फिल्म लंबे समय तक सिनेमाघरों में नहीं टिक पाई। अब 'वेड' आई है और दर्शकों को यह मूवी बहुत पसंद आ रही है। दो हफ्तों के अंदर ही फिल्म ने कुल लागत से ज्यादा कमाई कर ली है।

'वेड' फिल्म की कमाई

वेड' 15 करोड़ के बजट से बनी फिल्म है। इतनी कम बजट की फिल्म ने रिलीज के पहले हफ्ते में ही कुल लागत के आसपास कमाई कर ली थी। फिल्म ने बची हुई कसर दूसरे वीकेंड में पूरी कर ली। बात अगर दो हफ्तों की कमाई की करें, तो 'वेड' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्वीट किया, '#Marathi फिल्म #Ved दर्शकों का दिल जीत रही है। बॉक्स ऑफिस पर दूसरे हफ्ते में फिल्म ने 20.18 करोड़ की कमाई कर ली है। पहले हफ्ते में 20.67 करोड़ थी। अब 50 करोड़ की तरफ बढ़ रही है। शुक्रवार को फिल्म ने 2.52 करोड़, शनिवार को 4.53 करोड़, रविवार को 5.70 करोड़,सोमवार को 2.35 करोड़, मंगलवार को 1.75 करोड़, बुधवार 1.80 करोड़, गुरुवार को 1.53 करोड़। टोटल 40.85 करोड़।'

'वेड' की स्टार कास्ट

फिल्म में रितेश और जेनेलिया ने एक्टिंग की है। इसके अलावा मूवी में सलमान खान, जिया शंकर, अशोक सराफ, सिद्धार्थ जाधव, जितेंद्र जोशी और विनीत शर्मा ने भी अभिनय किया है।

यह भी पढ़ें: Farzi Trailer: जारी हुआ 'फर्जी' का ट्रेलर, शाहिद कपूर- विजय सेतुपति के बीच देखने को मिलेगी चूहे-बिल्ली की रेस

यह भी पढ़ें: Pathaan के ट्रेलर पर कैसा था शाह रुख खान के बेटे का रिएक्शन, सवाल पूछे जाने पर दिया मजेदार जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.