Move to Jagran APP

इस शनिवार Box Office पर संजू का गदर, आज पूरी कमाई जानिये

संजू का अगला टारगेट आमिर खान की धूम 3 होगा, जिसका लाइफ़ टाइम 284 करोड़ रूपये हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 08 Jul 2018 02:19 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jul 2018 11:17 AM (IST)
इस शनिवार Box Office पर संजू का गदर, आज पूरी कमाई जानिये
इस शनिवार Box Office पर संजू का गदर, आज पूरी कमाई जानिये

मुंबई। रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू पर पैसों की बरसात का सिलसिला आजकल देशभर के हिस्सों के चल रही भारी बारिश जैसा ही है। शनिवार को भी कलेक्शन के बादल फटे और कमाई का सैलाब आया।

loksabha election banner

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजय दत्त की ज़िन्दगी पर बनी फिल्म संजू ने दूसरे शनिवार यानि अपनी रिलीज़ के नौवें दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर करीब 21 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को दूसरे शुक्रवार को 13 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था। संजू को अब तक करीब 237 करोड़ रूपये की कमाई हो चुकी है। ऑफिशियल कलेक्शन अभी आने हैं। इस कलेक्शन के साथ रणबीर कपूर ने संजू के दम पर सलमान खान की किक के 232 करोड़ रूपये और शाहरुख़ खान की चेन्नई एक्सप्रेस के 227 करोड़ रूपये के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि इस रविवार को 20 से 25 करोड़ रूपये की और कमाई हो जाएगी।

संजू का अगला टारगेट आमिर खान की धूम 3 होगा, जिसका लाइफ़ टाइम 284 करोड़ रूपये हैं। फिल्म को दूसरे हफ़्ते में 300 करोड़ तक पहुँचने में अब कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

संजू अब टॉप 10 हाईएस्ट ग्रॉसर्स में भी शामिल हो गई है। साऊथ की बाहुबली 2 के 510 करोड़ 99 लाख रूपये को छोड़ दिया जाय तो इस लिस्ट में दंगल 387 करोड़ 38 लाख रूपये के साथ पहले नंबर पर है। पीके 340 करोड़ 80 लाख के साथ दूसरे और टाइगर ज़िंदा है 339 करोड़ 25 लाख के साथ तीसरे स्थान पर है। संजू इस लिस्ट में अभी नौवें स्थान पर है।

बुरी आदतों से भरी संजय दत्त की ज़िंदगी के पन्नों पर भले ही बदनामी के बहुत से दाग लगे हों लेकिन उन पर बनी फिल्म ने बिना किसी लाग-लपेट के बेहतरीन कलेक्शन कर ये साबित कर दिया है कि डायरेक्शन, ट्रीटमेंट और एक्टिंग भी किसी फिल्म की हीरो से कम नहीं होता है।

संजू को 34 करोड़ 75 लाख की ओपनिंग लगी थी

पहले वीकेंड में फिल्म ने 120 करोड़ छह लाख रूपये की कमाई की

पहले हफ़्ते में 202 करोड़ 51 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ

रणबीर कपूर की संजू बिना किसी त्यौहार पर रिलीज़ हुई और सात दिन में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी

रणबीर आने वाले हफ्ते में 300 करोड़ क्लब में शामिल होंगे। इस क्लब में अब तक सलमान खान तीन बार,(टाइगर ज़िंदा है, बजरंगी भाईजान और सुल्तान), आमिर खान दो बार (दंगल और पीके) और संजय लीला भंसाली (पद्मावत ) एक बार शामिल हो चुके हैं। रणबीर कपूर के लिए संजू सोने पर सुहागा जैसी रही l पहले तो फिल्म ने रणबीर कपूर के कमजोर हो रहे करियर को उठाने में मदद की और फिर उन्हें पहली बार 200 करोड़ के क्लब में भी पहुंचा दियाl करीब 40 करोड़ रूपये में बनी और देश भर में 4000 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई संजू में रणबीर के अलावा परेश रावल, मनीषा कोइराला, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्ज़ा और करिश्मा तन्ना ने काम किया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: हफ़्ते भर में कमाल कर गए रणबीर और उनकी ‘संजू’, देखिए Video


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.