Move to Jagran APP

Ponniyin Selvan 1 Box Office: विक्रम वेधा की थमी रफ्तार, मणि रत्नम की PS1 ने लगाई दुनियाभर में दहाड़

Ponniyin Selvan 1 Box Office ऐश्वर्या राय की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन-1 और ऋतिक रोशन की फिल्म विक्रम वेधा एक ही दिन पर हुई थी। एक तरफ जहां पीएस-1 बॉक्स ऑफिस पर दहाड़ लगा रही है तो वहीं विक्रम वेधा एकदम धीमी पड़ गई है।

By Tanya AroraEdited By: Published: Wed, 19 Oct 2022 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2022 01:43 PM (IST)
Ponniyin Selvan 1 Box Office: विक्रम वेधा की थमी रफ्तार, मणि रत्नम की PS1 ने लगाई दुनियाभर में  दहाड़
Ponniyin Selvan 1 Vs vikram vedha Box Office collection. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। मणि रत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' और ऋतिक रोशन-सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'विक्रम वेधा' एक ही दिन पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालांकि ये दोनों फिल्में अब तक थिएटर में लगी हुई हैं, लेकिन एक तरफ जहां ऋतिक-सैफ की एक्शन थ्रिलर बॉक्स ऑफिस पर कछुए की चाल चल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ ऐश्वर्या राय और चियान विक्रम स्टारर फिल्म सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में शानदार बिजनेस कर रही है। कलेक्शन के मामले में मणि रत्नम के निर्देशन में बनी पीएस-1 के आगे तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक 'विक्रम वेधा' बॉक्स ऑफिस पर पानी भी नहीं मांग रही है। चलिए देखते हैं बॉक्स ऑफिस पर पीएस-1 और विक्रम वेधा का 20 दिन का पूरा हाल।

loksabha election banner

दुनियाभर में 'पोन्नियिन सेल्वन-1' ने लगाई दहाड़

500 करोड़ के बजट में बनी 'पोन्नियिन सेल्वन-1' का बॉक्स ऑफिस पर जलवा लगातार कायम है। 500 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 455 करोड़ का बिजनेस मंगलवार तक कर लिया है। इसके अलावा कमाई के मामले में भी इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी मणि रत्नम की पीएस-1 ने अपनी पकड़ बनाई हुई है और बीस दिन में इस फिल्म ने सिर्फ इंडिया में लगभग 251.3 करोड़ का बिजनेस किया है। जहां हिंदी बेल्ट में इस फिल्म ने करीब 21.64 करोड़ की कमाई की, तो वही तमिल ने ऐश्वर्या राय स्टारर ये फिल्म 207.63 करोड़ की कमाई कर रही है। तेलुगु और अन्य भाषाओं में भी पीएस-1 धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। बॉक्स ऑफिस पर दो हफ्ते और पांच दिन में जिस तरह से चोल साम्राज्य पर बनी इस ऐतिहासिक फिल्म ने दहाड़ लगाई है, उसे देखकर ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि फिल्म जल्द ही 500 करोड़ भी पार कर जाएगी।

विक्रम वेधा का बॉक्स ऑफिस पर हुआ हाल-बेहाल

पीएस-1 के साथ रिलीज हुई फिल्म 'विक्रम वेधा' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ये फिल्म पहले वीकेंड के बाद से ही थिएटर में दर्शकों के लिए मशक्कत करती नजर आ रही हैं। जहां वर्ल्डवाइड ये फिल्म 150 करोड़ कमाने में भी असफल रही है और अब तक सिर्फ 131.38 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई, तो वही दूसरी तरफ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का कलेक्शन सिर्फ और सिर्फ 77.36 करोड़ हुआ है, जबकि फिल्म का बजट 175 करोड़ का है। जिस स्पीड से फिल्म आगे बढ़ रही है, उससे ये फिल्म अपना बजट भी निकाल पाएगी , ये कहना थोड़ा मुश्किल है।

ब्रह्मास्त्र का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है 'पोन्नियिन सेल्वन-1'

मणि रत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ विक्रम वेधा को ही नहीं पछाड़ा, बल्कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को भी वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में पीछे छोड़ दिया है। ब्रह्मास्त्र ने जहां 25 दिनों में दुनियाभर में 425 करोड़ की टोटल कमाई की, तो वहीं पीएस-1 ने 500 करोड़ के साथ अपना बजट रिकवर करने से बस कुछ ही दूर है। पीएस1 के बाद अब फैंस को 'पोन्नियिन सेल्वन-1' के दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार है।

यह भी पढ़ें: Ponniyin Selvan 1 WorldWide Box Office: बॉक्स ऑफिस पर मणिरत्नम की PS1 की धाक कायम, दुनियाभर में मचाया गदर

यह भी पढ़ें: Ponniyin Selvan 1 Box Office Day 14: मणि रत्नम की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बरपाया कहर, इतने करोड़ की हुई कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.