Move to Jagran APP

Pathaan Box Office Collection Day 9: रुक नहीं रही 'पठान' की सुनामी, शाह रुख की फिल्म ने अब तक कमाए इतने करोड़

Pathaan Box Office Collection Day 9 शाह रुख खान की पठान दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म ने रिलीज के 9वें दिन भी धांसू कलेक्शन किया है। इसके साथ ही पठान अब आमिर खान की दंगल को जल्द की पछाड़ देगी। 

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Fri, 03 Feb 2023 07:57 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 07:57 AM (IST)
Pathaan Box Office Collection Day 9: रुक नहीं रही 'पठान' की सुनामी, शाह रुख की फिल्म ने अब तक कमाए इतने करोड़
Pathan Box Office Collection Day 9: Tsunami of Pathan is not stopping

नई दिल्ली, जेएनएन।Pathaan Box Office Collection Day 9: शाह रुख खान की पठान, दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म ने आमिर खान की दंगल को भी पीछे छोड़ दिया है और अब इसका निशाना 1000 करोड़ पर जल्द ही लगने वाला है। सिनेमाघरों के बाहर लंबी कतारें लग रही हैं और दर्शकों को एडवांस बुकिंग के बाद भी फिल्म के टिकट नहीं मिल रहे हैं। पठान के 9वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है तो आइए जानते है कि फिल्म ने कितनी कमाई की है...

loksabha election banner

पठान ने मचाया दंगल

हाई ऑक्टेन एक्शन से भरपूर इस फिल्म ने पहले दिन ही 57 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करके साबित कर दिया कि शाह रुख खान की सेहत पर बायकॉट गैंग से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। दूसरे दिन 26 जनवरी को फिल्म ने एक जम्प लेते हुए घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ का बिजनेस करके दिखा दिया। तो वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन में फिल्म ने दो दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

9 दिन में कमाए इतने करोड़

शुक्रवार को पठान ने 39.25 करोड़ का बिजनेस किया। तो वहीं शनिवार को 53.25 करोड़ का, रविवार को ये आंकड़ा पहुंच गया 60.75 करोड़ के पास, सोमवार को 26.5 करोड़, मंगलवार को 23 करोड़ और बुधवार को गिरावट के 18.25 करोड़ का कलेक्शन कहा। गुरुवार को फिल्म ने 16 करोड़ का कुल कलेक्शन किया है। इसके साथ ही पठान का टोटल कलेक्शन पहुंच गया 364.50 करोड़ के पास।

आमिर से लेंगे टक्कर

इसके साथ ही पठान, साल 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की 'दंगल' का रिकॉर्ड तोड़ तोड़ने वाली है। जिस रफ्तार से सिद्धार्थ आनंद की ये फिल्म कमाई कर रही है, शनिवार तक यह दुनियाभर में आमिर खान की फिल्म 'दंगल' के हिंदी ग्रॉस कलेक्शन के आंकड़े यानी 702 करोड़ रुपये की कमाई को पार कर जाएगी। इसके साथ ही 'पठान' वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन जाएगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में ये और कितने नए किर्तिमान गढ़ती है। 

ये भी पढ़ें

The Kapil Sharma Show शो छोड़ने की खबरों पर सिद्धार्थ सागर ने तोड़ी चुप्पी, बताया पूरा सच

  

Aruna Irani: 'रेखा ने मुझे उस फिल्म से बाहर निकलवाया...', सालों बाद अरुणा ईरानी का चौंकाने वाला खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.