Move to Jagran APP

KGF 2 के नाम है हिंदी बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड, क्या पठान तोड़ेगा रॉकी का गुरूर?

KGF 2 VS Pathaan शाह रुख खान की बेस्ट ओपनिंग की बात करें तो हैप्पी न्यू ईयर के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड ऋतिक रोशन की वॉर के नाम है। फोटो- ट्विटर

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 24 Jan 2023 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 08:51 PM (IST)
KGF 2 के नाम है हिंदी बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड, क्या पठान तोड़ेगा रॉकी का गुरूर?
Pathaan Box Office Collection Day 1. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनिंग लेने का रिकॉर्ड कन्नड़ सिनेमा की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के नाम है। यश स्टारर फिल्म पिछले साल 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसके बाद अक्षय कुमार, आमिर खान और अजय देवगन जैसे बड़े और लोकप्रिय सितारों की हिंदी फिल्में आ चुकी हैं, मगर केजीएफ 2 की ओपनिंग का रिकॉर्ड नहीं टूटा।

loksabha election banner

साल गुजर गया, नया साल आ गया और बुधवार को बॉक्स ऑफिस पर पठान आ रही है। अब सबका नजरें फिल्म की ओपनिंग पर टिकी हैं कि पठान, रॉकी भाई का गुरूर तोड़ पाता है या नहीं? फिलहाल आपको उन फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनके नाम है सबसे बड़ी ओपनिंग लेने का रिकॉर्ड।

केजीएफ चैप्टर 2- यश

कन्नड़ सिनेमा की फिल्म केजीएफ 2 का निर्देशन प्रशांत नील ने किया था और इस फिल्म ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर सफलता की नयी कहानी लिखते हुए लगभग 432 करोड़ का लाइफ टाइम कलेक्शन किया था। फिल्म के हिंदी वर्जन ने 53.95 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली थी, जो एक कीर्तिमान है। 

वॉर- ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ

हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड वॉर के नाम है। 2019 में रिलीज हुई फिल्म ने लगभग 53 करोड़ की ओपनिंग ली थी। इस फिल्म का निर्देशन भी पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने ही किया था। ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा थे। 

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान- आमिर खान

हिंदी बॉक्स ऑफिस पर तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग आमिर खान की 2018 में आयी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के नाम है, जिनसे लगभग 52 करोड़ का नेट कलेक्शन पहले दिन किया था। हालांकि, यह फिल्म ओपनिंग वीकेंड के बाद धराशायी हो गयी थी और आमिर की सबसे बड़ी असफलताओं में से एक है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख ने प्रमुख किरदार निभाये थे। 

हैप्पी न्यू ईयर- शाह रुख खान

हिंदी सिनेमा की चौथी सबसे बड़ी ओपनिंग का शाह रुख खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर को मिली थी, जिसने पहले दिन 44.97 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। यह मल्टीस्टारर फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी। फिल्म में दीपिका पादुकोण शाह रुख के साथ फीमेल लीड रोल में थीं, वहीं अभिषेक बच्चन, सोनू सूद, बमन ईरानी और विवान शाह ने सहयोग स्टार कास्ट के तौर पर काम किया था। 

भारत- सलमान खान

पांचवीं सबसे बड़ी ओपनिंग सलमान खान की फिल्म भारत को मिली थी। 2019 में आयी फिल्म ने 42.30 करोड़ का नेट कलेक्शन पहले दिन किया था। हालांकि, लाइफटाइम कलेक्शन के लिहाज से फिल्म औसत रही थी।

ये हैं शाह रुख की फिल्मों के टॉप 5 ओपनिंग कलेक्शंस

शाह रुख खान की फिल्में भले ही कुछ सालों से बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो रही हों, मगर उनके नाम कुछ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। केजीएफ 2, वॉर और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के आने से पहले शाह रुख ही सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन देने वाले सितारे थे। अगर सिर्फ शाह रुख खान की फिल्मों की बात करें तो उनके TOP 5 Opening Day Collections इस प्रकार हैं- 

  1. हैप्पी न्यू ईयर- 44.97 करोड़
  2. चेन्नई एक्सप्रेस- 33.12 करोड़
  3. दिलवाले- 21 करोड़
  4. रईस- 20.42 करोड़
  5. जीरो- 19.35 करोड़

पठान हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज हो रही है। एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट्स के आधार पर देखें तो फिल्म को लेकर ट्रेड काफी सकारात्मक है और माना जा रहा है कि पहले दिन फिल्म बड़ा कलेक्शन कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: Pathaan की रिलीज के साथ खुलेंगे बंद पड़े ये 25 सिनेमाघर, शाह रुख खान को याद आया बचपन, दीं शुभकामनाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.