Move to Jagran APP

Pathaan Box Office Collection Day 1: पहले दिन दहाड़ा 'पठान', शाह रुख के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म

Pathaan Box Office Collection Day 1 शाह रुख खान की पठान ने पहले दिन ही रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग दर्ज की है। इसके साथ ही ये उनके करियर की पहले दिन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Thu, 26 Jan 2023 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 12:14 PM (IST)
Pathaan Box Office Collection Day 1: पहले दिन दहाड़ा 'पठान', शाह रुख के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म
Pathaan Box Office Collection Day 1, Shah Rukh Khan

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Box Office Collection Day 1: 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर शाह रुख खान की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। हर तरफ किंग खान की फिल्म की जबरदस्त तारीफ हो रही है। फैंस से लेकर क्रिटिक्स तक सभी 'पठान' के दीवाने हो रहे हैं। फिल्म के कलेक्शन को लेकर इसके पहले दिन की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट सामने आ चुकी है तो आइए नजर डालते हैं कि 'पठान' ने पहले दिन कितने नोट छापे।

loksabha election banner

पहले दिन दहाड़ा 'पठान'

सिद्धार्थ आनंद की पहले पठान ने पहले दिन ही सिनेमाघरों में कमाई के झंडे गाड़ दिए। फिल्म को काफी धुआंधार रिस्पॉन्स मिल रहा है। पहले के दिन शो देखने के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें थिएटर्स में दर्शकों का हुजूम उमड़ साफ नजर आ रहा है। फैंस इतने एक्साइटेड हैं कि कुर्सियों पर खड़े होकर डांस कर रहे हैं। निश्चित तौर पर पठान ही वो फिल्म है जो बॉक्स ऑफिस का सूखा दूर कर सकती है।

शाह रुख खान की सबसे बड़ी फिल्म पठान

सिद्धार्थ आनंद की मूवी को लेकर दर्शकों के बीच इतना जबरदस्त क्रेज है कि सैकनिल्क डॉट कॉम के अनुसार फिल्म ने पहले दिन ही  54 करोड़ (सभी भाषाओं में) का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही भारत में ग्रॉस 62 करोड़ के आसपास की कमाई का आंकड़ा नजर आया है। ऑक्यूपेंसी की बात करें तो 25 तारीख को रिलीज हुई पठान ने सिर्फ हिंदी भाषा में 45.37 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। इसमें से भी मॉर्निंग से ज्यादा दर्शकों की संख्या नाइट शो में रही।

50 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन

हिन्दी के बाद सबसे ज्यादा दर्शक इसे तेलुगु भाषा में मिले। 41.33 प्रतिशत की ऑक्यूपेंस दर्ज की गई। 'पठान' ने 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जिसने पहले दिन 52.25 करोड़ का बिजनेस किया था। इसके साथ ही इसने बाहुबली 2 की हिन्दी कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही ये शाह रुख खान की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले किंग खान की  हैप्पी न्यू ईयर ने 44.97 करोड़ का बिजनेस किया था। आज 26 जनवरी के बाद पठान को परफॉर्म करने के लिए एक लंबा वीकेंड मिलने वाला है। 

ये भी पढ़ें 

Padma Shri Award 2023: रवीना टंडन और आरआरआर के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावानी को मिलेगा पद्मश्री अवॉर्ड

Pathaan को बचाने आए ‘टाइगर’, लीक हुआ फिल्म से सलमान के कैमियो का वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.