Move to Jagran APP

Maidaan Advance Booking Collection: कमाई के 'मैदान' में पीछे रह गई अजय की फिल्म, 'शैतान' की तरह नहीं चला जादू

Shaitaan के बाद एक बार फिर से अजय देवगन बॉक्स ऑफिस के मैदान में कूदने वाले हैं। उनकी आगामी फिल्म ईद के मौके पर बड़े मियां छोटे मियां से टक्कर लेगी। फिल्म की एडवांस बुकिंग दो दिन पहले शुरू हुई थी पहले दिन तो मूवी ने रिलीज से पहले शानदार बिजनेस किया लेकिन दूसरे दिन कमाई के मैदान में अजय देवगन की फिल्म की हालत खराब हो गयी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Tue, 09 Apr 2024 11:43 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 11:43 AM (IST)
एडवांस बुकिंग में कमाई के मामले में पिछड़ गयी मैदान / फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अजय देवगन(Ajay Devgn) की फिल्म 'मैदान' ईद के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। शैतान के बा अब बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन लोगों के सामने एक असल जिंदगी की कहानी लेकर जल्द हाजिर होंगे।

loksabha election banner

एक पिता के बाद अब एक कोच बनकर सबको एंटरटेन करने आ रहे अजय देवगन की ये फिल्म ईद के मौके पर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' से टक्कर लेगी। प्रियामणि-कीर्ति सुरेश स्टारर 'मैदान' की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है।

अक्षय कुमार की फिल्म के साथ ही अजय देवगन की मूवी की भी एडवांस बुकिंग शुरू हुई थी। अच्छी शुरुआत करने वाली 'मैदान' ने पहले दिन काफी अच्छी कमाई की थी, लेकिन अब दूसरे दिन ये फिल्म पिछड़ गयी है।

एडवांस बुकिंग कलेक्शन में पिछड़ी 'मैदान'

अजय देवगन-प्रियामणि स्टारर फिल्म 'मैदान' (Maidaan Box Office) और बड़े मियां छोटे मियां के बीच पहले दिन की एडवांस बुकिंग कमाई में कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। हालांकि, अब दूसरे दिन एडवांस बुकिंग कमाई में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म आगे निकल गई हैं।

यह भी पढ़ें: Maidaan: अजय देवगन की 'मैदान' को बनने में लगे चार साल, जूतों से लेकर फुटबाल तक, एक-एक डिटेल पर किया गया काम

इंडिया में एडवांस बुकिंग ओपन होने के बाद पहले दिन पर मैदान ने 14.94 लाख के करीब का बिजनेस किया था, लेकिन दूसरे दिन मैदान के खाते में महज 13 लाख के आसपास ही आए। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैदान ने एडवांस बुकिंग कलेक्शन में दो दिनों में 27.7 लाख तक की कमाई की है। बड़े मियां छोटे मियां के मुकाबले इस फिल्म का 12 लाख का बिजनेस कम हुआ है।

मैदान एडवांस बुकिंग 2 डेज कलेक्शन-

भाषा  फॉर्मेट ग्रॉस  टिकट सोल्ड शोज 
हिंदी 2D 27,222,65 12,757 3,362
हिंदी IMAX 2D 46,010 99 24
हिंदी ICE 1530 3 4
कुल कलेक्शन - 27.7 लाख रुपए 12,859 हजार 3,390

क्यों 'बड़े मियां छोटे मियां' से पीछे रही 'मैदान'

अजय देवगन की 'मैदान' महज हिंदी भाषा में रिलीज हो रही है, जबकि बड़े मियां छोटे मियां को पांच भाषाओं में रिलीज किया जा रहा है। यही वजह है कि फिलहाल कमाई के मामले में अजय देवगन की फिल्म का एडवांस बुकिंग कलेक्शन कम हो गया है।

मैदान को टोटल 3,390 के करीब शोज मिले हैं। इस फिल्म की रिलीज से दो दिन पहले 12,859 के करीब टिकट बिक्री हो चुकी है। मैदान 11 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में आ रही है।

यह भी पढ़ें: ईद पर रिलीज हुई इन फिल्मों ने काटा गदर, अक्षय कुमार या अजय देवगन नहीं, ये एक्टर है बॉक्स ऑफिस का असली सुल्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.