नई दिल्ली, जेएनएन। July Box Office Collection: सिनेमाघरों में जुलाई महीने में दर्शकों को फिल्मों के खूब ऑप्शंस मिले। बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों ने भी दर्शकों का दिल जीता और खूब कमाई की। अगर सभी फिल्मों को लेकर मिलाकर कलेक्शन की बात की जाए तो जुलाई महीने में फिल्मों ने बाहुबली कमाई।

बाहुबली कमाई इसलिए क्योंकि फिल्म बाहुबली द कन्क्लूजन तो आपको याद होगी। इस फिल्म ने लाइफ टाइम कलेक्शन 510.99 करोड़ रुपये हासिल किया था जो कि अभी तक कोई फिल्म नहीं कर सकी है। लेकिन यहां पर हम बात कर रहे हैं जुलाई महीने की जिसमें चार फिल्मों ने मिलकर 500 करोड़ का व्यापार किया है।

शुरुआत करते हैं शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह से। वैसे तो यह फिल्म 21 जून को रिलीज हुई थी लेकिन जुलाई तक फिल्म का प्रदर्शन शानदार रहा था। फिल्म ने उम्मीद से कई ज्यादा कमाई करते हुए जुलाई महीने में कुल 141 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ओवरऑल कलेक्शन की बात करें तो फिल्म 275 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। और अभी भी फिल्म सिनेमाघरों में लगी हुई है। 2019 में रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो कलेक्शन के मामले में कबीर सिंह टॉप पर है। वहीं हिंदी बॉलीवुड फिल्मों के ओवरऑल कलेक्शन की बात करें तो इस मामले में फिल्म 10वें पायदान पर है। 

 

अब बात करते हैं रितिक रोशन की फिल्म सुपर 30 की। इस फिल्म ने 10 दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। 12 जुलाई को रिलीज हुई फिल्म 125 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। फिल्म की इंस्पिरेशन स्टोरी और ऑडियंस के रिस्पॉन्स देखते हुए इसे बिहार, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें: Super 30 Box Office Collection Day 20: Hrithik की सुपर 30 अब सुपर 125 करोड़ के बाद ऐसे बढ़ रही आगे

कंगना रनौत और राजकुमार राव की फिल्म जजमेंटल है क्या 26 जुलाई को रिलीज हुई है। फिल्म ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। फिल्म ओपनिंग वीकेंड में 22.04 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए आगे बढ़ रही है। दर्शकों को कंगना और राजकुमार की जोड़ी एक बार फिर पसंद आ रही है। इससे पहले यह दोनों एक्टर्स फिल्म क्वीन में साथ नजर आए थे। 

 

यह भी पढ़ें: The Lion King Box Office Collection Day 13: सिनेमाघरों में द लॉयन किंग कर रही Roar

अगर बात करें हॉलीवुड फिल्मों की तो द लॉयन किंग और स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होने ने बंपर कमाई की है। एक बार फिर हॉलीवुड फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर बोलबाला रहा है। द लॉयन किंग 11 जुलाई को रिलीज हुई थी और 125 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हुए आगे बढ़ रही है। वहीं स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम 100 करोड़ के करीब है। 

यह भी पढ़ें: हर महीने Sunil Grover महज इतने रुपये कमाते थे, जानकर हो जाएंगे हैरान, फिर किया ये काम

फिल्म आर्टिकल 15 भी इस बाहुबली कमाई में शामिल है। क्योंकि 28 जून को रिलीज हुई आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ने पूरे जुलाई महीने में अच्छा प्रदर्शन किया। फिल्म ने 60 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। 

(नोट: सभी आंकड़े ट्रेड सूत्रों से लिए गए हैं जिसमें अंतिम बदलाव संभव है)

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस