Move to Jagran APP

Box Office: चीन में 200 करोड़ के इतने करीब पहुंची इरफ़ान की हिंदी मीडियम

ये फिल्म चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर इस हफ़्ते जारी रहेगी और माना जा रहा है कमाई 205 करोड़ के आसपास पहुंच सकती है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 12:45 PM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 11:43 AM (IST)
Box Office: चीन में 200 करोड़ के इतने करीब पहुंची इरफ़ान की हिंदी मीडियम
Box Office: चीन में 200 करोड़ के इतने करीब पहुंची इरफ़ान की हिंदी मीडियम

मुंबई। अभिनेता इरफ़ान और सबा कमर की फिल्म हिंदी मीडियम ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर धीरे धीरे ही सही लेकिन अपनी पकड़ बनाये रखी है और फिल्म की कमाई अब 200 करोड़ के करीब पहुंच गई है।

loksabha election banner

समाज में अमीरों के बीच अपना रूतबा बढ़ाने के लिए बेटी को कान्वेंट स्कूल में पढ़ाने की जद्दोजहद करने वाले माँ- बाप की कहानी पर बनी हिंदी मीडियम चीन में अपनी रिलीज़ के 14वें दिन .41 मिलियन डॉलर यानि दो करोड़ 69 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को अब तक चीन से 30.23 मिलियन डॉलर यानि 198 करोड़ 64 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है। माना जा रहा है कि फिल्म 15वें दिन 200 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार कर लेगी। पिछले दिनों में हिंदी मीडियम की रफ़्तार बेहद ही कमजोर रही है। ये फिल्म चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर इस हफ़्ते जारी रहेगी और माना जा रहा है कमाई 205 करोड़ के आसपास पहुंच सकती है।

साकेत चौधरी के निर्देशन में बनी हिंदी मीडियम चीन में करीब चार हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने वहां 3.39 मिलियन डॉलर यानि 22 करोड़ छह लाख रूपये से ओपनिंग ली थी। हिंदी मीडियम ने शुरूआती दिनों में सलमान खान की बजरंगी भाईजान और आमिर खान की दंगल को पीछे छोड़ा था। पिछले साल 19 मई को भारत में रिलीज़ हुई हिंदी मीडियम, शिक्षा से जुड़ी उस सोच पर करार प्रहार करने वाली कहानी रही, जो अक्सर आम ज़िंदगी का हिस्सा होती है। राज बतरा (इरफ़ान ) की दिल्ली में साड़ियों की एक दुकान होती है। ख़ूब पैसा है लेकिन अंग्रेजी में हाथ तंग। उनकी पत्नी मीता (सबा कमर ) हाई सोसाईटी में अपनी पैठ बनाने के लिए चाहती हैं कि बेटी पिया (दिशिता सहगल) का कान्वेंट स्कूल में एडमिशन हो जाय। इसके बाद माँ-बाप की जुगाड़ की प्रक्रिया शुरू होती है। अंग्रेजी सिखने से लेकर गरीबों के कोटे से एडमिशन लेने के लिए गरीबों की बस्ती में जा कर रहते की कवायद तक।

हिंदी मीडियम ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दो करोड़ 81 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और 69 करोड़ 59 लाख रूपये का लाइफ़ टाइम कलेक्शन कर रिकॉर्ड बना डाला।

यह भी पढ़ें: Box Office: चीन में घट गया ‘हिंदी मीडियम’ में Admission, लेकिन कमाई...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.