Move to Jagran APP

Gadar Weekend Collection: 'गदर' की री-रिलीज के साथ सनी देओल ने मचाया तहलका या हुए फुस्स? जानिए वीकेंड कलेक्शन

Gadar Weekend Box Office Collection बीते 9 जून को सनी देओल और अमीषा पटेल की साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म गदर-एक प्रेम कथा को एक बार फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। जानिए इस फिल्म का वीकेंड कलेक्शन कैसा रहा।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Mon, 12 Jun 2023 10:33 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jun 2023 10:33 AM (IST)
gadar ek prem katha weekend box office collection sunny deol and ameesha patel re release film earn 75 lakhs/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar Weekend Box Office Collection: सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर' को 9 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म की री-रिलीज के प्रमोशन के लिए खुद सनी देओल ने पूरा दम लगाया और अपने बेहतरीन डायलॉग्स से एक बार फिर से फैंस का दिल जीत लिया।

loksabha election banner

आपको बता दें कि जब 'गदर-एक प्रेम कथा' का ट्रेलर 4के में रिमास्टर करके रिलीज किया गया था, तो ऑडियंस खुशी से झूम उठी थी।

अब सकीना और तारा एक बार फिर से दर्शकों के बीच थिएटर में लौट चुके हैं। हालांकि, फिल्म की रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर 'गदर' का क्या हाल रहा, फिल्म ने कितना कलेक्शन किया, यहां पर पढ़ें पूरी खबर।

वीकेंड तक 'गदर' ने बॉक्स ऑफिस पर किया इतना कलेक्शन

15 जून 2001 में थिएटर में रिलीज हुई गदर ने सभी रिकॉर्ड्स ब्रेक कर दिए थे। इस फिल्म ने उस समय पर बॉक्स ऑफिस पर वाकई गदर मचा दिया था। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 133 करोड़ के लगभग हुआ था। अब इस फिल्म को सिनेमाघरों में एक बार फिर से री-रिलीज किया गया है।

9 जून 2023 को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन शुकवार को 30 लाख के आसपास का बिजनेस किया, शनिवार को सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर इस फिल्म की कमाई में बढ़ोतरी हुई और कलेक्शन 45 लाख तक पहुंचा।

बॉक्स ऑफिस बिजनेस रिपोर्ट की मानें तो फिल्म का टोटल वीकेंड री-रिलीज कलेक्शन 75 लाख का हुआ है। आपको बता दें कि फिल्म 300 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। मेकर्स ने 'गदर-एक प्रेम कथा' को लिमिटेड स्क्रीन्स पर रिलीज किया था।

मेकर्स ने 'गदर-2' से पहले अपनाई ये स्ट्रेटेजी

आपको बता दें सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर 'गदर 2' 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म में एक बार फिर से फैंस को दमदार एक्शन देखने को मिलेगा, लेकिन उससे पहले निर्देशक अनिल शर्मा और मेकर्स ये चाहते थे कि एक बार फिर से फैंस गदर की कहानी से खुद को जोड़ सके।

9 जून को अमीषा पटेल उर्फ सकीना के जन्मदिन के खास मौके पर फिल्म को थिएटर में रिलीज किया गया था। गदर 2 का टीजर 12 जून को ऑडियंस के सामने आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.