Move to Jagran APP

Fighter VS Pathaan: 'पठान' ने तोड़ा था ऋतिक रोशन का ये रिकॉर्ड, क्या Fighter से वापस छीनेंगे अपना ताज?

Fighter Box Office Collection फाइटर सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म में ऋतिक रोशन दीपिका पादुकोण अनिल कपूर करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबेरॉय प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी पुलवामा अटैक के बाद की घटनाओं को दिखाती है। फिल्म में देशभक्ति से भरे हुए डायलॉग्स हैं। 26 जनवरी के लिए यह परफेक्ट रिलीज है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Thu, 25 Jan 2024 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2024 01:10 PM (IST)
फाइटर सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Hrithik Roshan's movie box office record: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। 2024 की यह पहली बड़ी फिल्म है, जिससे बॉक्स ऑफिस तहलका मचने की उम्मीद की जा रही है।

loksabha election banner

शुरुआती रिस्पॉन्स से लग भी रहा है कि फाइटर कोई बड़ा रिकॉर्ड कायम कर सकती है। एडवांस बुकिंग में भी फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

नजरें इस बात पर भी टिकी हैं, क्या ऋतिक रोशन फाइटर से जवान, एनिमल या पठान की ओपनिंग का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे। 2023 में सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड जवान के नाम है, जिसने 75 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था। 

क्यों हैं फाइटर से इतनी उम्मीदें ? 

फाइटर से बड़े कलेक्शन की उम्मीद करने की सबसे बड़ी वजह खुद ऋतिक और डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद हैं। यह जोड़ी पहले भी बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाती रही है।

इनकी पहली फिल्म बैंग बैंग है, जो 2014 में रिलीज हुई थी। यह टॉम क्रूज स्टारर हॉलीवुड फिल्म नाइट एंड डे का रीमेक थी। 2 अक्टूबर को रिलीज हुई बैंग बैंग ने 27.54 करोड़ की ओपनिंग ली थी और 180 करोड़ से ज्यादा नेट कलेक्शन किया था। 

यह भी पढे़ं: Fighter X Review- रिलीज हुई ऋतिक-दीपिका की फाइटर, जानें- एरियल एक्शन ने दर्शकों को किया इम्प्रेस या हुए डिप्रेस?

इसके बाद सिद्धार्थ आनंद और ऋतिक 2019 की फिल्म वॉर के लिए साथ आये। यह फिल्म भी 2 अक्टूब को रिलीज हुई थी और इसने 53.35 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जो ऋतिक के करियर की बेस्ट ओपनिंग है। इस फिल्म ने 300 करोड़ से ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर कमाये थे। फिल्म में टाइगर श्रॉफ पैरेलल लीड रोल में थे। 

फाइटर से अच्छे कलेक्शन की उम्मीद इसलिए भी है, क्योंकि सिद्धार्थ की पिछली फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का इतिहास रचा था। शाह रुख खान और दीपिका अभिनीत फिल्म ने 57 करोड़ की शानदार ओपनिंग थी और 543 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर किया था। पठान भी पिछले साल 25 जनवरी को ही रिलीज हुई थी।

10 सालों में ऋतिक की फिल्मों की ओपनिंग

ऋतिक बॉलीवुड के उन कलाकारों में गिने जाते हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर दर्शक खींच सकते हैं। ऋतिक की अपनी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, जो उनकी फिल्मों का इंतजार करती है।

अगर पिछले 10 सालों में रिलीज हुई उनकी फिल्मों के कलेक्शंस पर नजर डालें तो ज्यादातर सफर रही हैं। फिल्मों के मामले में चूजी ऋतिक की 10 सालों में सिर्फ छह फिल्में आई हैं, जिनमें से दो फ्लॉप रहीं। इन सभी फिल्मों के ओपनिंग कलेक्शंस इस प्रकार रहे:

फिल्म ओपनिंग कलेक्शन (रुपये) रिलीज डेट
बैंग बैंग 27.54 करोड़ 2 अक्टूबर, 2014
मोहेनजो दाड़ो 8.87 करोड़ 12 अगस्त, 2016
काबिल 10.43 करोड़ 25 जनवरी, 2017
सुपर 30 11.75 करोड़ 12 जुलाई, 2019
वॉर 53.35 करोड़ 2 अक्टूबर, 2019
विक्रम वेधा 10.58 करोड़ 30 सितम्बर, 2022

आंकड़े बता रहे हैं कि ऋतिक की सबसे बड़ी ओपनिंग वॉर है, जबकि सबसे कम ओपनिंग लेने वाली फिल्म मोहेनजो दाड़ो है। 25 जनवरी को उनकी एक ही फिल्म काबिल रिलीज हुई है, जो सफल रही थी। 

क्या है फाइटर की कहानी?

फाइटर एरियल एक्शन फिल्म है। ऋतिक स्क्वॉड्रन लीडर शमशेर पठानिया के रोल में हैं, जबकि दीपिका पादुकोण स्क्वॉड्रन लीडर मीनल राठौड़ की भूमिका निभा रही हैं।

फिल्म की स्टार कास्ट में अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख, तलत अजीज भी शामिल हैं। फाइटर में ऋषभ साहनी विलेन के किरदार में हैं। फिल्म की कहानी पुलवामा अटैक के बाद बालाकोट स्ट्राइक की घटना से प्रेरित है।

यह भी पढ़ें: Fighter देख ऐसा था Hrithik Roshan की एक्स वाइफ सुजैन खान का रिएक्शन, दीपिका के लिए कही ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.