Move to Jagran APP

Dasara Worldwide Collection Day 1: दसरा की दमदार शुरुआत, दुनियाभर में नानी की फिल्म ने छापे इतने नोट

Dasara Worldwide Collection Day 1 श्रीकांत ओडेला द्वारा निर्देशित फिल्म दसरा 30 मार्च को रिलीज हो चुकी है। हिंदी बेल्ट में यह फिल्म भोला के साथ रिलीज हुई है। आइये जानते हैं कि ओपनिंग डे पर मूवी ने कितने करोड़ की कमाई की।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Fri, 31 Mar 2023 02:22 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 03:07 PM (IST)
Still Image of srikanth odela from Dasara

नई दिल्ली, जेएनएन। Dasara Worldwide Collection Day 1: रामनवमी का दिन सिनेमा प्रेमियों के लिए खास रहा। इस दिन अजय देवगन की 'भोला' रिलीज हुई, तो इसी के साथ हिंदी सहित अन्य भाषाओं में साउथ जोन से आई 'दसरा' ने भी सिनेमाघरों में दस्तक दी। यह मूवी साउथ सिनेमा के बड़े स्टार नानी की मूवी है।

loksabha election banner

एक्शन से भरपूर यह फिल्म शुरुआत से लेकर अंत तक सस्पेंस को बनाए रखती है। यही वजह है कि घरेलू बॉक्स पर ठीकठाक ओपनिंग करने के बाद फिल्म वर्ल्डवाइड भी अच्छा प्रदर्शन कर पाई है।

बॉक्स ऑफिस पर साउथ की फिल्मों का डंका

पिछले कुछ समय से हिंदी फिल्मों की तुलना में साउथ रीजन से आई फिल्में राज कर रही हैं। 'बाहुबली' हो या 'कांतारा' या फिर 'आरआरआर', इन सभी फिल्मों में कल्चर का एक अलग रूप देखने को मिला है। सस्पेंस को बरकरार रखते हुए कहानी को आगे बढ़ाने की कला इन सभी फिल्मों में देखने को मिली। कुछ ऐसा ही श्रीकांत ओडेला की फिल्म में भी देखने को मिला।

ओपनिंग डे पर कमाए इतने करोड़

फिल्म क्रिटिक रमेश बाला ने 'दसरा' के ओपनिंग डे के वर्ल्डवाइट कलेक्शन का आंकड़ा बताया। उन्होंने ट्वीट किया, 'दसरा 38 करोड़ कमाकर नंबर 1 मूवी बनकर उभरी है।'

वहीं, बात अगर फिल्म के घरेलू कलेक्शन की करें, तो पहले दिन मूवी ने 10 करोड़ की कमाई कर ली।

दोस्ती, प्यार और बदले के बीच की कहानी है 'दसरा'

'दसरा' टिपिकल साउथ इंडियन मूवी है, जिसकी कहानी सिंगरेली कोल माइन्स के बैकड्रॉप पर आधारित है। वहीं, फिल्म में लव ट्राइएंगल भी दिखाया गया है। धरनी (नानी) और सूरी (दीक्षित शेट्टी) दोनों पक्के दोस्त हैं। यह दोनों ही वेनेला (कीर्ति सुरेश) से प्यार करते हैं, और अपने दोस्त के लिए धरनी अपने प्यार को कुर्बान कर देता है। गांव में दो गुटों के बीच राजनीति होती है, और इस साजिश में इन तीनों की जिंदगी कैसे बदलती है व इन सबके बीच कैसे धरनी अपने प्यार को हासिल करता है, यह फिल्म में दिखाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.