नई दिल्ली, जेएनएनl Brahmastra Worldwide Box Office Collection: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा ने वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस ग्रॉस कलेक्शन में 400 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं फिल्म की डोमेस्टिक कलेक्शन ढाई सौ करोड़ रूपये की है। ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर घटाए गए टिकट के दामों का लाभ भी मिला है।

फिल्म ब्रह्मास्त्र ने तीसरे सप्ताह में अच्छी शुरुआत की है

फिल्म ब्रह्मास्त्र ने तीसरे सप्ताह में अच्छी शुरुआत की है। फिल्म ने शुक्रवार और रविवार के बीच 23 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके चलते यह फिल्म ग्लोबल ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में 400 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल हुई है। कोरोना के बाद ऐसा करने वाली यह पहली हिंदी फिल्म है। शनिवार तक ओवरसीज कलेक्शन 104 करोड़ रुपए का था, जबकि 301 करोड़ रुपए की ग्रॉस डोमेस्टिक कलेक्शन हुई हैं। इसके चलते फिल्म ने 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Sara Tendulkar Photos: सचिन तेंदुलकर ने बेटी सारा के साथ खूबसूरत तस्वीर की शेयर, ट्रोल ने कहा- एटीट्यूड तो...

ब्रह्मास्त्र की कुल डोमेस्टिक नेट कलेक्शन 253 करोड़ रुपये हैं

अभी तक रविवार के पूरे आंकड़े नहीं आए हैं। इसके चलते यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह आंकड़ा और बढ़ सकता है, जहां वैश्विक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ग्रॉस फिगर में आता है जबकि भारत में नेट फिगर देखा जाता है। इसके चलते ब्रह्मास्त्र की कुल डोमेस्टिक नेट कलेक्शन 253 करोड़ रुपये हैं जो कि द कश्मीर फाइल के 252 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर भी द कश्मीर फाइल्स से ज्यादा कमाई की है।

यह भी पढ़ें: Anjali Arora Brutally Trolled: अंजलि अरोड़ा ने शेयर किया लेटेस्ट बोल्ड वीडियो, ट्रोल ने कहा- गुलाबो जरा इत्र..

ब्रह्मास्त्र अभी भी आरआरआर और केजीएफ चैप्टर 2 से पीछे है

फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा अभी भी आरआरआर और केजीएफ चैप्टर 2 से पीछे है। फिल्म के बजट को लेकर काफी बातें कही जाती हैं। ब्रह्मास्त्र का एक्चुअल बजट साढ़े 300 करोड़ से 600 करोड़ रूपये के बीच बताया जाता है जो कि बहस का विषय भी बना हुआ है।

Edited By: Rupesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट