मुंबई। अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने अपनी रिलीज़ का हफ्ता पूरा कर लिया है। फिल्म पहले ही बुरी तरह धराशाई हो चुकी है और कमाई मुश्किल से 130 करोड़ रूपये के पार पहुंची है। 

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने अपनी रिलीज़ के सातवें दिन यानि इस बुधवार को तीन करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म की कुल कमाई अब 132 करोड़ 35 लाख रूपये हो गई है। इस कलेक्शन के साथ ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ने इस साल आई ब्लॉकबस्टर फिल्म स्त्री के 130 करोड़ के कलेक्शन को पार कर लिया है। ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ने पहले दिन हिंदी , तमिल और तेलुगु के कलेक्शन को मिला कर 52 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। 

इस फिल्म को हिंदी में करीब 4600 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया जबकि साऊथ की भाषाओं में 500 से आधिक स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 2000 स्क्रीन्स में l लेकिन फ़ायदा क्या हुआ ये आंकड़े बता रहे हैं l पहले दिन के बाद ये फिल्म ताश के पत्तों की तरह ढह गई। ठग्स को 150 करोड़ तक जाने के लिए भी कड़ी जद्दोजहद करनी पड़ेगी। टाइगर श्रॉफ की फिल्म बाग़ी 2 के 166 करोड़ और सलमान खान की रेस 3 के 169 करोड़ रूपये के कलेक्शन तक जाना तो मुश्किल ही है।

आमिर खान की दंगल ने पहले हफ्ते में 195 करोड़ 53 लाख रूपये और पीके ने 183 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था। 

Thugs Of Hindostan, अंग्रेजों से गुलामी के दौरान संघर्ष करते आज़ाद और एक ठग के बीच की कहानी है। फिल्म में अमिताभ और आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ का भी अहम् रोल हैं। कहानी 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में व्यापार करने आई थी और उस बहाने भारत पर कब्ज़ा करने की मंशा थी l गोरों की गुलामी मंजूर न करने वालों ने इसके ख़िलाफ़ अपने अपने तरीके से आवाज़ उठाई जिसमें से एक आज़ाद/खुदाबक्श (अमिताभ बच्चन) था और उसकी अपनी समुद्री कबीले की फ़ौज l ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का फील देने के लिए इसके स्पेशल इफ़ेक्ट्स पर काफ़ी खर्चा किया गया और इसी कारण फिल्म का बजट प्रचार को छोड़ कर करीब 275 करोड़ रूपये हो गया। 

यह भी पढ़ें: रणवीर और दीपिका की शादी: इंटरनेट पर आने लगी हैं कुछ तस्वीरें

यह भी पढ़ें: सरहद पार पाकिस्तान में भी दीपिका रणवीर को लेकर हो रही ऐसी बातें, सुनकर चौंक जाएंगे

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप