मुंबई। मार्वल कॉमिक्स के किरदारों पर बनी ब्लैक पैंथर ने दुनिया भर में अपनी कमाई का कहर दिखाते हुए 6500 करोड़ रूपये का कलेक्शन हासिल कर लिया है लेकिन उसके इस जबरदस्त तूफ़ान के सामने भी सलमान खान की बजरंगी भाईजान चट्टान की तरह मजबूत है और 200 करोड़ क्लब में शामिल होने की तरफ़ बढ़ रही है।

पिछले महीने की 16 तारीख़ को भारत में रिलीज़ होने वाली रयान कूगलर के निर्देशन में बनी 200 मिलियन डॉलर के बजट वाली ब्लैक पैंथर में चैडविक बोसमैन, लुपिता न्योंग और माइकल जॉर्डन जैसे बड़े सितारों में काम किया और मार्वल कॉमिक्स के किरदारों ने दुनिया भर अपना जलवा दिखाया है। भारत में अब तक इस फिल्म ने 47 करोड़ 53 लाख रूपये का कलेक्शन किया है जबकि पूरी दुनिया में 26 दिनों में कमाई एक अरब डॉलर यानि 6500 करोड़ रूपये पहुंच गई है। ऐसा अब तक सिर्फ 32 फिल्में ही कर पाई हैं, जिनमें जेम्स बॉण्ड सीरीज़ की 'स्काइफॉल', 'ब्यूटी एंड द बीस्ट' और 'फ़्रोज़ेन' शामिल हैं l ये फिल्म वकांडा नाम के एक काल्पनिक देश की कहानी है जहां राजा की मौत के बाद सुका बेटा दुश्मनों से लड़ता है और तब सुपरहीरो ब्लैक पैंथर अपनी टीम के साथ दुनिया बचाने के सीक्रेट मिशन पर निकलता है।

 

लेकिन ब्लैक पैंथर की धूम के बीच सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने चीन के बॉक्स ऑफिस अडिग हैl 100 करोड़ क्लब में पहले ही शामिल हो गई बजरंगी भाईजान ने रविवार को 2.88 मिलियन डॉलर यानि 18 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन किया हैl फिल्म का कुल कलेक्शन अब 26.07 मिलियन डॉलर यानि 169 करोड़ 42 लाख रूपये हो गया हैl ब्लैक पैंथर और चीन की घरेलू फिल्मों के बीच बजरंगी सलमान खान और उनकी मुन्नी हर्षाली मल्होत्रा की इस इमोशनल स्टोरी ने पांचवे स्थान पर अपना कब्ज़ा बरक़रार रखा हैl फिल्म ने चाइना में शुरुआती दिनों में भारी कमाई नहीं की थी, जिससे इस फिल्म के अच्छे प्रदर्शन की आस ख़त्म हो गई थी लेकिन बजरंगी भाईजान ने बाद में तेज़ी से उड़ान भरी है और अब इसके इस सप्ताह ही 200 करोड़ क्लब में शामिल होने के पूरे चांस हैंl

कबीर खान के निर्देशन में बनी और भारत में 300 करोड़ रूपये का नेट कलेक्शन कमाने वाली फिल्म बजरंगी भाईजान होली के मौके पर जब चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर उतरी थी तो उसे वहां सातवां रैंक दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Box Office: शतकवीर भाईजान, सलमान खान ने चीन में कर दिया ये कमाल

Posted By: Manoj Khadilkar