Move to Jagran APP

Bholaa Box Office: सिनेमाघरों में पहुंची अजय देवगन और तब्बू की 'भोला', पहले दिन इतने करोड़ कमाई का अनुमान

Bholaa Box Office Collection Prediction Day 1 भोला का निर्देशन अजय देवगन ने किया है। फिल्म में तब्बू गजराज राव दीपक डोबरियाल अहम किरदारों में हैं। अजय और तब्बू की पिछली फिल्म दृश्यम 2 बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही थी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 29 Mar 2023 09:06 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 05:16 PM (IST)
Bholaa Box Office Collection Prediction Day 1. Photo- Film Team

नई दिल्ली, जेएनएन। अजय देवगन और तब्बू अभिनीत 'भोला' 30 मार्च को सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। फिल्म को समीक्षकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। ज्यादार ने 3 से 3.5 तक रेटिंग दी है। क्रिटिक्स की अपेक्षाओं पर खरी उतरी भोला, क्या दर्शकों के दिलों में भी जगह बना सकेगी?

loksabha election banner

इस सवाल का जवाब आने से पहले आइए जानते हैं कि अजय देवगन और तब्बू की जोड़ी को लेकर इस बार क्या अनुमान है। इन दोनों की पिछली फिल्म 'दृश्यम 2' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी।

'भोला' के ओपनिंग डे कलेक्शन का अनुमान लगाने के लिए अजय की उन फिल्मों का विश्लेषण करना होगा, जिनका उन्होंने निर्देशन भी किया है, क्योंकि 'भोला' के अजय निर्देशक भी हैं। दूसरा ऐसी फिल्में, जिनमें उन्होंने सिर्फ अभिनेता के तौर पर काम किया है।

बतौर निर्देशक सबसे बड़ी ओपनिंग शिवाय

अजय के निर्देशन में बनी पिछली फिल्मों की बात करें तो 29 अप्रैल 2022 को आयी 'रनवे 34' ने 3.50 करोड़ की ओपनिंग ली थी। 2016 में 28 अक्टूबर को रिलीज हुई 'शिवाय' को 10.24 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। वहीं, अजय की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म 'यू मी और हम' को 2.21 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। अजय के निर्देशन में बनी सभी फिल्मों में सबसे सफल 'शिवाय' ही है, जो एक्शन-थ्रिलर थी।

'भोला' भी इसी जॉनर की फिल्म है और शिवाय की तरह फेस्टिवल पर आ रही है, ऐसे में छुट्टी का फायदा इस फिल्म को मिल सकता है। हालांकि, रमजान की वजह से फिल्म के दर्शक कम भी हो सकते हैं। 

'दृश्यम 2' को मिली थी 15 करोड़ की ओपनिंग

अब, अजय की उन फिल्मों की बात करें, जो उन्होंने दूसरे निर्देशकों के साथ की हैं तो पिछले साल दिवाली के मौके पर आयी 'थैंक गॉड' को 8 करोड़ के आसपास की ओपनिंग मिली थी। वहीं, 'दृश्यम 2' ने 15 करोड़ के आसपास ओपनिंग ली थी।

उससे पहले 2020 में आयी 'तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर' को भी 15 करोड़ से अधिक की ओपनिंग मिली थी। यह फिल्म भी एक्शन से भरपूर थी। अजय की सबसे बड़ी ओपनिंग 'गोलमाल अगेन' की है। 2017 में आयी फिल्म को पहले दिन 30 करोड़ मिले थे। 

इस लिहाज से देखें तो 'भोला' पहले दिन 10-12 करोड़ की कमाई कर सकती है। अजय देवगन की फिल्म 2डी, 3डी और आइमैक्स फॉर्मेट्स में रिलीज की गयी है। इसे यूए सर्टिफिकेट मिला है। फिल्म 3-4 हजार स्क्रींस पर उतारी गयी है। 

'भोला' की चुनौती

'भोला' के सामने वैसे तो तो चुनौती नहीं है। मगर, तेलुगु फिल्म 'दसरा' रास्ता मुश्किल कर सकती है। नानी अभिनीत यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज की जा रही है। इसकी 'पुष्पा' जैसी रॉ और रस्टिक अपील सिंगल स्क्रीन दर्शकों को प्रभावित कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो 'भोला' की चुनौती बढ़ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.