Move to Jagran APP

Barbie VS Oppenheimer Worldwide Collection: 'बार्बी' के सामने छूटे 'ओपेनहाइमर' के पसीने, इतने करोड़ का फासला

Barbie VS Oppenheimer Worldwide Collection बॉक्स ऑफिस पर इस वक्त दो हॉलीवुड फिल्मों बार्बी और ओपेनहाइमर के बीच कांटे की टक्कर है। इंडिया में जहां ओपेन हाइमर अच्छा कलेक्शन कर रही है तो वहीं वर्ल्डवाइड बार्बी ने क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म को कड़ी टक्कर दी है। ग्रेटा गर्विग की फिल्म के आगे ओपेनहाइमर के पसीने छूट गए और फिल्म महज दुनियाभर में इतनी कमाई कर पाई।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Mon, 24 Jul 2023 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2023 03:29 PM (IST)
Barbie Vs Oppenheimer Worldwide Collection Greta Gerwig Fantasy Film Beat Christopher Nolan Biopic at Box Office/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Barbie VS Oppenheimer worldwide collection: बीते हफ्ते शुक्रवार को बॉलीवुड फिल्मों के बीच नहीं, बल्कि हॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों के बीच जंग देखने को मिली। 21 जुलाई 2023 को हॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों 'ओपेनहाइमर' और 'बार्बी' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी।

loksabha election banner

क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' की एडवांस बुकिंग वर्ल्डवाइड के साथ-साथ जहां इंडिया में भी काफी अच्छी हुई, तो वहीं बार्बी ने बॉलीवुड सितारों को भी अपनी फैटेंसी की दुनिया के रंग में रंग दिया।

हालांकि, वीकेंड खत्म होने के बाद बार्बी ने ओपेनहाइमर को अपने सामने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। चलिए बिना देरी किये जानते हैं, दुनियाभर में कौन सी फिल्म ने अब तक कितने करोड़ कमाए।

वर्ल्डवाइड बार्बी के रंग में रंगा बॉक्स ऑफिस

बार्बी की रिलीज से पहले ही बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों ने 'बार्बी' का लुक अपनाकर फिल्म का जोरदार प्रमोशन किया। एक्ट्रेस और निर्देशक ग्रेटा गर्विग के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने इंडियन ऑडियंस को ही नहीं, बल्कि दुनियाभर को अपने रंग में रंग लिया है। फिल्म दुनियाभर में एक नया रिकॉर्ड कायम कर रही है।

मार्गोट रॉबी और रयान गोस्लिंग स्टारर 'बार्बी' ने वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में सिर्फ क्रिस्टोफर की फिल्म 'ओपेनहाइमर' को ही पीछे नहीं छोड़ा, बल्कि मिशन इम्पॉसिबल-7 को पछाड़ने की भी 'बार्बी' पक्की तैयारी कर चुकी है। इस फिल्म ने सिर्फ तीन दिनों के अंदर 2050 करोड़ यानी कि लगभग 300 मिलियन डॉलर का बिजनेस कर लिया है।

ओपेनहाइमर की वर्ल्डवाइड धीमी हुई कमाई

जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन क्रिस्टोफर नोलन ने किया है, जो इससे पहले 'द डार्क नाइट ट्रायोलॉजी, इंसेप्शन, इनसोम्निया और टेनेट जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। 21 जुलाई को रिलीज हुई ओपेनहाइमर की बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत काफी धमाकेदार हुई थी, लेकिन दुनियाभर में ये फिल्म अपनी सफलता का परचम लहराने में नाकामयाब रही।

जहां इंडिया में फिल्म 50 करोड़ के पार हो चुकी है, तो वहीं दुनियाभर में इस फिल्म ने महज 800 करोड़ यानी कि 165 मिलियन डॉलर ही कमाए हैं। फिलहाल 'ओपेनहाइमर' दुनियाभर में कमाई के मामले में बार्बी को छूने से बहुत ही दूर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.