Move to Jagran APP

Badhaai Do Box Office: राजकुमार राव-भूमि पेडनेकर की फिल्म का सिनेमाघरों में एक हफ्ता पूरा, जानिए कलेक्शन

बधाई दो के सामने दूसरे हफ्ते में कोई चुनौती नहीं है। हालांकि तीसरे हफ्ते में फिल्म को गंगूबाई काठियावाड़ी का सामना करना पड़ेगा जो इस साल की चर्चित फिल्मों में शामिल है। संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 18 Feb 2022 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 18 Feb 2022 04:00 PM (IST)
Badhaai Do Box Office Collection Day 7. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2022 की पहली बॉलीवुड फिल्म बधाई दो ने सिनेमाघरों में एक हफ्ते का सफर पूरा कर लिया है। राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर अभिनीत फिल्म कोरोना महामारी के चलते हुए ब्रेक के बाद रिलीज हुई थी और पहले हफ्ते में 12 करोड़ से ज्यादा जमा किये हैं। बधाई हो के सामने फिलहाल कोई चुनौती नहीं है, क्योंकि इस शुक्रवार कोई नयी फिल्म सिनेमाघरों में नहीं आयी है। कमाई बढ़ाने के लिए बधाई दो के पास इस पूरे हफ्ते का वक्त है। 

loksabha election banner

कोरोना के कारण लगाये गये प्रतिबंधों में शिथिलता के बाद 11 फरवरी को सिनेमाघरों में उतरी बधाई दो ने 1.65 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि ओपनिंग वीकेंड में फिल्म ने 7.82 करोड़ जमा किये। इसके बाद वर्किंग वीक में फिल्म ने सोमवार को 1.85 करोड़, मंगलवार को 1.12 करोड़, बुधवार को एक करोड़ और गुरुवार को 81 लाख का कलेक्शन किया, जिसके बाद बधाई दो का पहले हफ्ते का नेट कलेक्शन 12.60 करोड़ हो चुका है। 

बधाई दो का निर्देशन हर्षवर्धन कुलकर्णी ने किया है। इस फिल्म के जरिए राजकुमार और भूमि की जोड़ी पहली बार पर्दे पर आयी है। बधाई दो समलैंगिकता से जुड़े सामाजिक मुद्दे को रेखांकित करती है। राजकुमार और भूमि दोनों की ही 2022 में यह पहली रिलीज फिल्म है। 

तीसरे हफ्ते में बधाई दो के सामने गंगूबाई काठियावाड़ी

18 फरवरी को कोई नई हिंदी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई है, इसलिए दूसरे हफ्ते में बधाई दो के सामने कोई चुनौती नहीं है। मगर, 25 फरवरी को संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज हो रही है, जिसके बाद बधाई दो का सफर थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी 2022 की चर्चित फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म में अजय देवगन भी एक अहम किरदार में नजर आने वाले हैं। 

जनवरी में रिलीज नहीं हुई कोई फिल्म

पिछले साल दिसम्बर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बाद राज्यों में इसकी रोकथाम के लिए एहतियाती कदम उठाये जाने लगे थे, जिसके चलते नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू लागू किये गये। वहीं, कुछ जगहों पर सिनेमाघर बंद कर दिये गये थे। बदले हालात में जनवरी में रिलीज होने वाली फिल्मों को रोक दिया गया था। सबसे पहले शाहिद कपूर की फिल्म जरसी की रिलीज स्थगित हुई थी, जो 31 दिसम्बर को थिएटर्स में रिलीज होने वाली थी। इसके बाद जनवरी में आने वाली आरआरआर, गंगूबाई काठियावाड़ी, पृथ्वीराज और अटैक की रिलीज स्थगित हो गयी थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.