Move to Jagran APP

Avatar 2 Box Office Collection Day 19: अवतार 2 के आगे बॉलीवुड ने टेके घुटने, इंडिया में हॉलीवुड फिल्म का धमाल

Avatar 2 Box Office Collection Day 19 जेम्स कैमरून की हॉलीवुड फिल्म अवतार द वे ऑफ वॉटर की रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोहराम मचा दिया और साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों की हालत खराब कर दी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Wed, 04 Jan 2023 08:03 AM (IST)Updated: Wed, 04 Jan 2023 08:03 AM (IST)
Avatar the Way of Water Box Office Collection Day 19. Photo Credit/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Avatar 2 Box Office Collection: जेम्स कैमरून की हॉलीवुड फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर बॉक्स ऑफिस पर थमने का नाम नहीं ले रही है। ये फिल्म आए दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है। वर्ल्डवाइड तो ये फिल्म धमाल मचा ही रही है, लेकिन इसी के साथ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म का जलवा बरकरार है। जहां एक तरफ रोहित शेट्टी की फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिए तरस रही है, तो वही दूसरी तरफ अपनी मां के सपने को पूरा करने के लिए फिल्म बनाने वाले जेम्स कैमरून की फिल्म इंडिया में धुआंधार कमाई कर रही है।

loksabha election banner

19 दिनों में अब तक फिल्म की हुई इतनी कमाई

अवतार: द वे ऑफ वॉटर का वीकेंड कमाई के मामले में काफी अच्छा माना जा रहा था। हालांकि नए साल के साथ ही सर्कस और दृश्यम 2 दोनों की ही कमाई में छलांग देखने को मिली, लेकिन अवतार 2 का कोई बाल भी बांका नहीं कर सका। 19 दिनों में अवतार 2 ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर नेट 345. 81 करोड़ का कारोबार किया और ग्रॉस इस फिल्म ने टोटल 415. 72 की कमाई की। हिंदी भाषा में भी इस फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए लगभग 112.98 करोड़ का बिजनेस किया। इसके अलावा तमिल ने फिल्म ने टोटल 16.96, तेलुगु में 26.87, इंग्लिश में 183.2 करोड़ और मलयालम में 5. 8 करोड़ की टोटल कमाई की।

दुनियाभर में अवतार: द वे ऑफ वॉटर ने मचाया हंगामा

एक तरफ जहां इंडिया में अवतार: द वे ऑफ वॉटर की ताबड़तोड़ कमाई हो रही है, तो वही दूसरी तरफ दुनियाभर में भी ये फिल्म शांत होने का नाम नहीं ले रही है। नए साल की शुरुआत में 11 हजार करोड़ का आंकड़ा पार कर देने वाली जेम्स कैमरून की फिल्म ने अब तक 12019 करोड़ की टोटल कमाई की है। जेम्स कैमरून हॉलीवुड सिनेमा के एक ऐसे डायरेक्टर हैं, जिन्हें लार्जर देन लाइफ फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। अवतार 2 ने कमाई के मामले में सिर्फ सर्कस और दृश्यम को ही पीछे नहीं छोड़ा है, बल्कि अपनी ही फिल्मों टाइटेनिक और अवतार 1 का भी बॉक्स ऑफिस ऑफिस रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Avatar 2 Collection: मंडे टेस्ट में अच्छे नंबर्स से पास हुई 'अवतार 2', दुनियाभर में किया रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन

यह भी पढ़ें: Cirkus Box Office Collection Day 11: मंडे टेस्ट में निकला 'सर्कस' का दम, नए साल पर भी सूना रहा टिकट विंडो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.