Move to Jagran APP

Animal Box Office Collection Day 1: रणबीर की 'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस का हिलाया सिस्टम, पहले दिन किया इतना बिजनेस

Animal Box Office Collection Day 1 रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर एनिमल ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस का सिस्टम हिला दिया है। पिछले कुछ समय से मूवी को लेकर काफी बज था। ऐसे में रिलीज के बाद शानदार ओपनिंग होना लाजमी था। संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे पर दमदार कलेक्शन किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Sat, 02 Dec 2023 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 02 Dec 2023 12:10 PM (IST)
एनिमल मूवी ने शानदार कमाई से बॉक्स ऑफिस पर लगाई आग। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Animal Box Office Collection Day 1: संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी 'एनिमल' ने एक दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी और बॉक्स ऑफिस पर कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड ब्रेक करने की ओर आगे बढ़ रही है। विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' के साथ क्लैश होने के बावजूद 'एनिमल' ने बंपर ओपनिंग की है।

loksabha election banner

रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर फिल्म 'एनिमल' को लेकर बज काफी समय से बना हुआ था। धड़ाधड़ एडवांस बुकिंग से माना जा रहा था कि फिल्म एक शानदार ओपनिंग कर सकती है और हुआ भी ऐसा ही। मूवी बॉक्स ऑफिस पर साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई। रणबीर ने 'टाइगर 3' और 'गदर 2' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- Animal Worldwide Collection: पहले दिन 'एनिमल' ने गाड़े सफलता के झंडे, दुनियाभर में बंपर कमाई कर रचा इतिहास

पहले दिन रणबीर कपूर की एनिमल ने छापे इतने करोड़

रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' एक तो नॉन-हॉलीडे और नॉन-फेस्टिव वीकेंड पर रिलीज हुई। सेंसर बोर्ड की तरफ से ए (एडल्ट) सर्टिफिकेट मिला। रन-टाइम 3 घंटे से ज्यादा, किसी सुपरस्टार का कैमियो नहीं, न कोई हिट फ्रेंचाइजी और ऊपर से मच अवेटेड फिल्म के साथ क्लैश, इतनी प्रॉब्लम्स होने के बावजूद रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर छा गई।

View this post on Instagram

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

गैंगस्टर फिल्म 'एनिमल' ने ओपनिंग डे पर दमदार कलेक्शन किया है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श के मुताबिक, रणबीर और बॉबी देओल की फिल्म ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सभी भाषाओं में कुल 63.80 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। सिर्फ हिंदी में फिल्म ने 54.75 करोड़ का कारोबार किया है। यह फिल्म रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी ओपनर है। 

बात करें कास्ट की तो रणबीर कपूर के साथ फिल्म में बॉबी देओल (विलेन), अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना, प्रेम चोपड़ा, तृप्ति डिमरी जैसे कलाकार ने अहम भूमिका निभाई है। फिल्म का निर्देशन कबीर सिंह के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने किया है। 

यह भी पढ़ें- Animal Movie Review: दनादन चलती गोलियों के बीच चौंकाता है रणबीर का हिंसक रूप, पढ़िए- कहां फिसली बदले की कहानी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.