Move to Jagran APP

12th Fail Box Office: 5 हफ्तों से बॉक्स ऑफिस पर डटी हुई है 12वीं फेल, टाइगर 3 की आंधी में कर डाला इतना बिजनेस

12th Fail Box Office Collection 12वीं फेल अपने ट्रेलर रिलीज से चर्चा बटोर रही है। स्टूडेंट लाइफ पर इस फिल्म का कोफी अटेंशन मिला। कम बजट में बनी फिल्म 12वीं फेल की कहानी बेहद स्ट्रॉन्ग है। फिल्म की एक और खास बात है कि ये रिलय लोकेशन पर शूट की गई है। फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी शानदार है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Fri, 01 Dec 2023 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 01 Dec 2023 02:06 PM (IST)
पांच हफ्तों से बॉक्स ऑफिस पर डटी हुई है 12वीं फेल, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। विक्रांत मैसी स्टारर 12वीं फेल ने बॉक्स ऑफिस पर पांच हफ्ते पूरे कर लिए है। रिलीज के बाद फिल्म की शुरुआत धीमी रही थी, लेकिन देखते ही देखते बिजनेस करोड़ों में पहुंच गया।

loksabha election banner

12वीं फेल के बाद सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 ने भी दिवाली पर थिएटर्स में दस्तक दी। हालांकि, 12वीं फेल का कुछ बिगाड़ नहीं पाई।

यह भी पढ़ें- 12th Fail Day 25 Collection: मंडे टेस्ट में पास हुआ '12वीं फेल', वर्ल्ड कप के बाद फिर आया कमाई में उछाल

कम बजट में दिया फुल एंटरटेनमेंट

कम बजट में बनी 12वीं फेल की कहानी बेहद स्ट्रॉन्ग है। फिल्म की एक और खास बात है कि ये रिलय लोकेशन पर शूट की गई है। ऐसे में फिल्म की दिलचस्पी रिलीज के पहले ही लोगों के बीच बनी हुई थी, जो अब बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में साफ देखने को मिल रही है।

12वीं फेल हुई पास

12वीं फेल के अब तक के वीकली बिजनेस की बात करें तो तरन आदर्श की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने पहले हफ्ते में 13 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। वहीं, दूसरे हफ्ते में बिजनेस 14.11 करोड़ रहा और तीसरे हफ्ते में ये थोड़ा गिरकर 8.54 करोड़ पहुंच गया।

पांच हफ्ते में करोड़ों से भर ली झोली

हालांकि, 12वीं फेल ने चौथे हफ्ते में एक बार फिर छलांग लगाई और 9.48 करोड़ कमा लिए। वहीं, पांचवें हफ्ते में फिल्म का कलेक्शन 6.80 करोड़ रहा है। इसके साथ ही 12वीं फेल ने रिलीज के पांच हफ्ते यानी 35 दिनों में 51.93 करोड़ का नेट बिजनेस कर लिया है। कम बजट में बनी इस फिल्म ने इतनी कमाई करके खुद को सुपरहिट साबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Thank You For Coming OTT Release: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई भूमि पेडनेकर-शहनाज गिल की 'थैंक्यू फॉर कमिंग'

रियल स्टोरी पर बेस्ड है कहानी

12वीं फेल का डायरेक्शन 3 इडियट्स के मेकर विधु विनोद चोपड़ा ने किया है। वहीं, फिल्म को जी स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया है। 12वीं फेल की कहानी रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है। फिल्म अनुराग पाठक की लिखी इसी नाम की नॉवेल पर बेस्ड है, जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी का शानदार सफर बताती है। 12वीं फेल को रियल लोकेशन पर रियल छात्रों के बीच शूट किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.