Move to Jagran APP

12th Fail Day 25 Collection: मंडे टेस्ट में पास हुआ '12वीं फेल', वर्ल्ड कप के बाद फिर आया कमाई में उछाल

एक्टर विक्रांत मेसी फिल्म 12वीं फेल के बाद काफी चर्चा में हैं। ऑडियंस ने उन्हें इस मूवी में पसंद किया है। विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी है फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छे नंबरों से पास हुई। वहीं वर्ल्ड कप फाइनल मैच के बाद फिल्म के कलेक्शन में एक बार फिर उतार-चढ़ाव देखने को मिला। फिल्म के 25वें दिन का कलेक्शन सामने आ चुका है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 21 Nov 2023 07:47 AM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2023 07:47 AM (IST)
Still Image of Vikrant Massey from 12th Fail

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail Day 25 Collection: विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म '12वीं फेल' ने शुरुआती दिनों में तगड़ा कलेक्शन किया। 1.11 करोड़ से ओपनिंग करने वाली इस फिल्म की कमाई में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिले, लेकिन दूसरी फिल्मों की रिलीज के बाद भी '12वीं फेल' बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाने में कामयाब रही।

loksabha election banner

बीते दिनों वर्ल्ड कप मैच का असर फिल्म की कमाई पर देखने को मिला। वहीं, इसके बाद भी हुई कमाई को देखकर लगता है कि '12वीं फेल' डगमगाने के लिए तैयार नहीं है।

12वीं फेल ने किया इतना कलेक्शन

12वीं फेल ने पहले हफ्ते 13.04 करोड़ का बिजनेस किया था। जबकि दूसरे हफ्ते फिल्म का टोटल कलेक्शन 14.21 करोड़ रहा। अब सैकनिल्क की रिपोर्ट में फिल्म के 25वें दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है। रविवार को वर्ल्ड कप फाइनल मैच के दिन फिल्म ने सिर्फ 6 लाख तक की कमाई की थी। वहीं, सोमवार का कलेक्शन 60 लाख पर आ रुका है।

हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कलेक्शन

फिल्म की सबसे ज्यादा कमाई हिंदी भाषा में हो रही है। इसके बाद कन्नड़ और तेलुगु भाषा से फिल्म का डोमेस्टिक कलेक्शन आ रहा है। तेलुगु में '12वीं फेल' ने छह लाख से ज्यादा कमाए हैं। जबकि कन्नड़ भाषा में चार लाख से ज्यादा की कमाई हुई है। इंडिया के साथ-साथ वर्ल्डवाइड भी फिल्म ठीक-ठाक कलेक्शन कर रही है।

इस आईपीएस की कहानी है '12वीं फेल'

फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा पर आधारित कहानी है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मनोज कुमार शर्मा (विक्रांत मेसी) तमाम बाधाओं और फेल होने के बाद भी अपनी जर्नी को रीस्टार्ट करते हैं। वह सबसे बड़े और सबसे टॉप सिविल सर्विस एक्जाम को क्लियर कर आईपीएस बनने के अपने सपने को पूरा करते हैं।

यह भी पढ़ें: Leo on OTT: बॉक्स ऑफिस के बाद ओटीटी पर भी धमाल मचाने को तैयार है 'लियो', इस प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही फिल्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.