Move to Jagran APP

Zeenat Aman ने सोशल मीडिया से क्यों लिया था ब्रेक? बोलीं- 'लोग दिल दुखाने वाली बातें करते हैं'

हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्ट्रेस में Zeenat Aman ने करीब एक साल पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डेब्यू किया था। अक्सर अपने पोस्ट की वजह से जीनत लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था। अब इस मामले पर उन्होंने चुप्पी तोड़ी है और बताया है कि उन्होंने ये कदम क्यों उठाया था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Fri, 31 May 2024 02:14 PM (IST)
सामने आया जीनत अमान का लेटेस्ट पोस्ट- (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 70 के दशक की हिंदी फिल्म अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) को भला कौन नहीं जानता। लंबे फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन की डॉन जैसी कई शानदार फिल्मों से फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाई। करीब एक साल पहले जीनत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कदम रखा और आए दिन अपने पोस्ट को लेकर चर्चा में भी बनी रहती हैं। 

लेकिन हाल ही में उन्होंने इससे ब्रेक लिया और अब अदाकारा ने इस मामले को लेकर चुप्पी तोड़ी है। जीनत अमान ने बताया है कि आखिर उन्होंने सोशल मीडिया (Zeenat Aman Instagram) से दूरी क्यों बनाई। 

इस वजह से जीनत ने लिया सोशल मीडिया से ब्रेक 

शुक्रवार को जीनत अमान ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है। 14 मई 2024 के बाद उनका ये पहला सोशल मीडिया पोस्ट सामने आया है। करीब 16 दिन के ब्रेक को लेकर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है। लेटेस्ट तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा- मैं यहां वापस आ गई और ये फोटो मेरे बेटे जिहान खान ने क्लिक की है। 

ये भी पढ़ें- राज कपूर की सत्यम शिवम सुंदरम में 'रूपा' का किरदार निभाने वाली थीं लता मंगेशकर, शोमैन ने बदसूरत बोल बिगाड़ा खेल

सोशल मीडिया से ब्रेक मैंने इसलिए लिया, ताकि मैं रियल लाइफ में कुछ दिन के लिए अपने आप पर ध्यान दे संकू। इसका क्रेज भी काफी अजीब है। 70 के दशक से नाता रखने की वजह से ये मेरे लिए एक दम से नया और अलग है। मैं ये जानकार काफी रोमांचित हूं सोशल मीडिया समाज पर क्या प्रभाव डालता है। 

इसके दो पहलू होते हैं, जो अच्छे और बुरे हैं। कुछ मामलों में सोशल मीडिया से सावधान रहने की जरूरत होती है। क्योंकि लोग यहां कई बार दिल दुखाने वाली बाते करते हैं। छोटी-छोटी बातों के लिए यहां लोगों को नीचा दिखा दिया जाता है। बदनामी भी इस जगह झेलने को मिल जाती है। इस तरह से उन्होंने सोशल मीडिया से फायदे नुकसान गिनवाए हैं।

इन मूवीज के लिए जानी जाती हैं 

जीनत अमान ने बतौर एक्ट्रेस 70 से लेकर 80 के दशक तक कई बेहतरीन मूवीज में काम किया। जिनमें सत्यम शिवम सुंदरम, कुर्बानी, धर्मवीर, दोस्ताना और लावारिश जैसी कई फिल्में शामिल हैं। 

ये भी पढे़ं- जीनत अमान के मुश्किल वक्त में डिंपल कपाड़िया ने दिया था उनका साथ, ट्विंकल खन्ना बोलीं- मॉम ने आपको...