Move to Jagran APP

Singer KK Passed Away: केके की निजी जिंदगी से जुड़ी इन बातों को नहीं जानते होंगे आप, जानें कितनी संपति के थे मालिक

Singer KK Passed Away बालीवुड के लोकप्रिय गायक केके का मंगलवार को 53 वर्ष की उम्र में आकस्मिक निधन हो गया। कृष्णकुमार कुन्नाथ जिन्हें उनके मंच नाम केके के नाम से जाना जाता है हिंदी फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय पार्श्व गायक थे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2022 08:02 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2022 08:04 AM (IST)
Singer KK Passed Away: केके का जन्म 23 अगस्त, 1968 को नई दिल्ली में एक मलयाली परिवार में हुआ था।

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Singer KK Passed Away: लोकप्रिय बालीवुड गायक केके ने मंगलवार को अंतिम सांस ली। उनके आकस्मिक निधन ने संगीत और फिल्म उद्योग को सदमे में छोड़ दिया है। 53 वर्षीय गायक अपने संगीत कार्यक्रम के लिए कोलकाता में थे। संगीत कार्यक्रम के कुछ घंटे बाद, केके कथित तौर पर उस होटल की सीढ़ियों से गिर गए जहां वह ठहरे हुए थे। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जबकि उनके आकस्मिक निधन और मृत्यु के कारण के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। आइये हम आपको बताते हैं कि उनके जीवन की कुछ ऐसी बातें जिन्‍हें उनका हर एक प्रशंसक जानना चाहेगा।

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

केके का जन्म 23 अगस्त, 1968 को नई दिल्ली में एक मलयाली परिवार में हुआ था। कृष्णकुमार कुन्नाथ, जिन्हें  केके के नाम से जाना जाता है, हिंदी फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय पार्श्व गायक थे। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल से प्राप्‍त की और दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

केके का परिवार

1999 की बात है जब केके ने अपनी बचपन की प्रेमिका ज्योति से शादी की थी। केके के परिवार में उनकी पत्नी ज्योति और उनके दो बच्चों, बेटा नकुल कृष्ण कुन्नाथ और बेटी तमारा कुन्नाथ हैं।

किनसे प्रभावित थे केके

किशोर कुमार और आरडी बर्मन जैसे प्रसिद्ध गायकों से केके काफी प्रभावित थे। अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर, वह माइकल जैक्सन, लेड जेपेलिन, ब्रायन एडम्स और बिली जोएल से बेहद प्रेरित थे। बता दें कि केके ने कोई संगीत की शिक्षा नहीं ली और वे स्वाभाविक प्रतिभा के धनी थे।

जिंगल से लेकर प्लेबैक सिंगिंग तक

केके ने अपने करियर की शुरुआत बेहद विनम्र तरीके से की थी। पार्श्व गायक के रूप में संगीत की दुनिया में अपनी पहचान बनाने से पहले उन्होंने कई जिंगल लिखे और गाए। केके ने कुछ टेलीविज़न शो जैसे हिप-हिप हुर्रे, जस्ट मोहब्बत और शाकलाका बूम-बूम के लिए भी गाया था। एआर रहमान ने केके को एक पार्श्व गायक के रूप में पेश किया था। बाद में, उन्होंने फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से सलमान खान द्वारा चित्रित बहुत लोकप्रिय गीत 'तड़प-तड़प' के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। हालांकि, केके के अब तक के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक, वर्ष 1999 में रिलीज़ हुई उनकी पहली एल्बम 'पल' से 'यारों....' बना हुआ है। यह गीत आज दोस्ती गान बन चुका है।

कितनी संपति के मालिक थे केके

कृष्णकुमार कुनाथ उर्फ ​​केके की कुल संपत्ति लगभग 80 लाख डालर है। केके रायल्‍टी और स्‍टेज शो से प्रतिदिन लगभग 2,739,73 डालर यानी 2, 12, 557,16 रुपए कमाते थे। कथित तौर पर गायक के पास लग्जरी कारें और संपत्तियां थीं।

यह भी पढ़ें-  Singer KK Passed Away: केके को शादियों में गाना नहीं था पसंद, 1 करोड़ का आफर भी ठुकराया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.