नई दिल्ली, जेएनएन।  Yami Gautam 34th Birthday:  छोटे पर्दे से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। 28 नवंबर 1999 को बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश में जन्मी यामी गौतम ने फिल्मी पर्दे पर एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। जन्मदिन के इस मौके पर हम आपको एक्ट्रेस की कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं।

ऐसे हुई थी यामी की इंडस्ट्री में एंट्री

यामी बचपन से IAS बनकर देश की सेवा करना चाहती थी, लेकिन वह कहते है ना होता वहीं है जो किस्मत को मंजूर होता है। IAS ने बनकर यामी आज एक सुपरहिट एक्ट्रेस बन गई है। एक दिन यामी के पापा के दोस्त उनके घर आए यामी के पापा के दोस्त की वाइफ टेलीविजन एक्ट्रेस थीं। उनकी नजर यामी पर पड़ी और कहा कि यामी में एक्ट्रेस बनने की क्वालिटी है। एक्ट्रेस ने यामी की मां को उन्हें थिएटर जॉइन करने की सलाह दी. इसके बाद एक्ट्रेस ने यामी की कुछ फोटोज ली और मुंबई के कई प्रोडक्शन हाउस में भेज दी। इसके बाद यामी ने मॉडलिंग शुरू कर दी।

चांद के पार चलो' में पहली बार दिखी थी यामी

बस फिर क्या था यामी टीवी शो 'चांद के पार चलो' का ऑफर आया जिसके लिए उन्होंने हां कह दिया। इसके बाद वह 'यह प्यार न होगा कम' शो में नजर आईं. इस शो में यामी ने घर-घर अपनी पहचान बनाई। टीवी पर हिट होने के बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड अपनी किस्मत आजमाई। इतना ही नहीं  यामी 'फेयर एंड लवली' के ऐड के लिए भी काफी फेमस हुई।

विक्की डोनर से यामी गौतम ने किया था बॉलीवुड डेब्यू

यामी ने साल 2012 में फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड डेब्यू किया। फिल्‍म में उन्‍होंने एक बंगाली लड़की का किरदार निभाया। यह फिल्‍म तो कम बजट की थी, लेकिन पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। इस लिस्ट में टोटल स्‍यापा, एक्‍शन जैक्‍सन, बदलापुर, काबिल, दसवीं, उरी और बाला सहित कई शानदार फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाई। हिंदी फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस ने कन्नड़ फिल्म उल्लास उत्साह में भी नजर आई थी। उनकी यह फिल्म साल 2009 में आई थी। इसके बाद यामी गौतम ने पंजाबी और तेलुगु फिल्म में भी काम किया।

आदित्य धर संग रचाई थी गुपचुप शादी

साल 2021 में एक्ट्रेस ने अपनी शादी की तस्वीरे शेयर कर सबको हैरान कर दिया था। दोनों ने अपने रिश्ते को छुपाकर रखा था। यामी और आदित्य की शादी बेहद सादगी से हुई थी। उस दौरान कोरोना के चलते दोनों की शादी में महज 18 लोग शामिल हुए थे। वहीं, यामी ने शादी में अपना लुक भी बेहद सिंपल रखा था और उन्होंने अपनी मां की 33 साल पुरानी सिल्क की साड़ी पहनी थी। इसके साथ नानी का लाल रंग का दुपट्टा कैरी किया था।

यह भी पढ़ें- Jhalak Dikhhla Jaa 10: गुंजन सिन्हा के शो जीतने पर भड़के लोग, बोले- इसे जीताना था तो वोटिंग का ड्रामा क्यों?

Edited By: Aditi Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट