Move to Jagran APP

जब डायरेक्टर को प्रियंका चोपड़ा ने कहा- 'मेरी इज्जत का सवाल है', आखिर क्यों शर्मिंदा हुई थीं एक्ट्रेस?

Priyanka Chopra प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से अपना करियर शुरू करने के बाद अब हॉलीवुड का रुख कर लिया है। उनके नाम पर कई शानदार और पावरफुल परफॉर्मेंस वाली फिल्में हैं जिसके लिए उन्हें हमेशा तारीफ मिलती रही है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Mon, 29 May 2023 12:37 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 12:37 PM (IST)
जब डायरेक्टर को प्रियंका चोपड़ा ने कहा- 'मेरी इज्जत का सवाल है', आखिर क्यों शर्मिंदा हुई थीं एक्ट्रेस?
File Photo of Priyanka Chopra. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा में प्रियंका चोपड़ा के नाम पर एक से बढ़कर एक फिल्में हैं। उन्होंने कई शानदार और ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं। ऑडियंस ने हमेशा उनकी परफॉर्मेंस को सराहा है। प्रियंका ने शुरुआत 'द हीरो: लव स्टोर ऑफ ए स्पाई' से की थी, लेकिन उन्हें पहचान मिली 'ऐतराज' फिल्म से। इस मूवी में उन्होंने बोल्ड और कॉन्फिडेंट लड़की का रोल प्ले किया था।

loksabha election banner

'ऐतराज' फिल्म प्रियंका के करियर में टर्निंग प्वाइट साबित हुई। हालांकि, मूवी में प्रियंका की एक्टिंग जितनी खूबसूरत और संजीदा दिखती है, उतना उनके लिए एक सीन को फिल्माना आसान नहीं था। एक्ट्रेस ने अनुपम खेर के टॉक शो में इस बात का खुलासा किया था कि कैसे 'ऐतराज' में नेगेटिव रोल ने उन्हें 'कृष' में सीधी सादी लड़की का रोल दिलवाने में मदद की।

राकेश रोशन देखना चाहते थे प्रियंका का यह सीन

अनुपम खेर के टॉक शो में प्रियंका ने राकेश रोशन से अपनी पहली मुलाकात और कृष में कास्टिंग की कहानी का खुलासा किया। उन्होंने कहा, ''राकेश सर ने मुझे किसी अंतिम संस्कार में देखा, और मुझे बुलाया। उन्होंने कहा कि मैंने तुम्हें अंतिम संस्कार में देखा था, तम बहुत सुंदर हो। मैंने कहा, एक्सक्यूज मी।'' एक्ट्रेस ने कहा कि वह सफेद सलवार कुर्ते में थीं, और कोई मेकअप नहीं किया था।

नहीं चाहती थीं कि राकेश रोशन देखें ये सीन

प्रियंका ने बताया कि राकेश रोशन 'ऐतराज' में उनका काम देखना चाहते थे। वह जानती थीं कि राकेश रोशन अपनी फिल्म की लीडिंग लेडी को अच्छे से दिखाते हैं। सारा फोकस उनपर ही होता है, और 'ऐतराज' में तो उनका रोल ऐसा बिल्कुल नहीं था। फिल्म में प्रियंका के कई बोल्ड सीन थे, और वह नहीं चाहती थीं कि राकेश रोशन उनके वैसे वाले रोल देखें। मगर राकेश रोशन ने 'ऐतराज' में उनकी परफॉर्मेंस देखने की जिद कर डाली।

'मेरी इज्जत का सवाल है'

प्रियंका ने कहा कि उन्होंने डायरेक्टर अब्बास-मस्तान को फोन किया, और कहा, ''देखो मेरी इज्जत का सवाल है। कृपया उन्हें इंटरवेल का सीन न दिखाएं। ये दुष्कर्म वाला सीन था, जिसमें मैं अक्षय कुमार का दुष्कर्म करती हूं।'' प्रियंका ने बताया कि उस रोल में उनकी परफॉर्मेंस देखने के बाद राकेश रोशन ने उन्हें 'कृष' के लिए कास्ट किया। उन्होंने कहा कि वह काफी शर्मिंदा महसूस कर रही थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.