मुंबई। करीब 12 साल पहले आई विशाल भारद्वाज की फिल्म ओमकारा में अजय देवगन और सैफ़ अली खान ने बेहतरीन रोल निभाया था। ओमकारा और लंगड़ा त्यागी का ख़ास लव एंड हेट रिलेशन था लेकिन अब जब ये दोनों बड़े परदे पर वापसी करने जा रहे हैं तो उनके बीच जंग होगी।

ये तो पहले ही घोषित किया जा चुका है कि अजय देवगन इन दिनों एक हिस्टोरिकल ड्रामा तानाजी – द अनसंग वॉरियर बना रहे हैं। इस फिल्म में वो लीड रोल में होंगे और उस योद्धा की राह में जो रोड़ा बनने वाला है उसका किरदार सैफ़ अली खान को सौंपा गया है। सैफ़ ने इस रोल की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने इस फिल्म के लिए शूटिंग शुरू कर दी है लेकिन वो अपने रोल के बारे में बहुत अधिक नहीं बता सकते। लेकिन ये फिल्म बाहुबली जैसी भव्य बनने जा रही है और अजय ने पैट्रियोटिक और हिस्टोरिक जॉनर को बड़ी ही बखूबी से चुना है और बच्चों के लिए ये बड़ी भी रोचक फिल्म होगी।

सैफ़ की जल्द ही बाज़ार रिलीज़ होने वाली है, जो शेयर बाजार से जुड़े बड़े घोटाले की कहानी है, जबकि वो एक और ऐतिहासिक फिल्म हंटर में भी काम कर रहे हैं l

तानाजी मालुसरे, शिवाजी के सिपहसालार थे और उनकी कहानी उस अनसंग वॉरियर की कहानी है, जिन्होंने छत्रपति के संघर्ष में अहम् योगदान दिया। खासतौर से छत्रपति शिवाजी की जिंदगी में उनका खास महत्व रहा है। फिल्म का निर्देशन ओम राउत कर रहे हैं, जिन्होंने लोकमान्य एक युगपुरुष और बायोपिक फिल्म बाल गंगाधर तिलक बनायी थी।

अजय लंबे समय से इस फिल्म की तैयारी में लगे हुए थे। फिल्म 2019 के अंत तक रिलीज हो सकती है। इस फिल्म के निर्माताओ में से एक भूषण कुमार के लिए यह पहली बार होगा कि वह किसी कॉस्टयूम ड्रामा का हिस्सा बनने जा रहे हैं। अजय देवगन से अपने एसोसिएशन को लेकर भूषण कुमार कहते हैं कि अजय देवगन को वह बेहतरीन अभिनेता मानते हैं और उनके साथ कई फिल्मों पर काम कर चुके हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म रेड भी काफी कामयाब फिल्म रही। इसलिए एक बार वह फिर उसी विश्वास के साथ अजय के साथ आने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: Me Too: सैफ़ अली खान का ख़ुलासा, मेरे साथ 25 साल पहले...

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस