Move to Jagran APP

हिंदोस्तान के इस 'ठग' की आंखों में छिपा है अपनी माँ की सलाह का ये राज़

पिछले दिनों जब इस फिल्म से आमिर का लुक सामने आने के बाद उनके लुक की तुलना हॉलीवुड के प्रसिद्ध किरदार मैट हैटर से की जाने लगी थी ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 04:03 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 11:03 AM (IST)
हिंदोस्तान के इस 'ठग' की आंखों में छिपा है अपनी माँ की सलाह का ये राज़
हिंदोस्तान के इस 'ठग' की आंखों में छिपा है अपनी माँ की सलाह का ये राज़

मुंबई । आमिर खान को यूं ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट का नाम नहीं दिया गया है । अपने किरदार के लिए वो किस हद तक जा सकते हैं ये शायद हो भी अंदाज़ा नहीं लगा पाते होंगे। और ऐसा ही कुछ आमिर खान ने किया है अपने ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के रोल के लिए ।

loksabha election banner

विजय कृष्ण आचार्य की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में आमिर खान ने फिरंगी मल्लाह का रोल निभाया है। ट्रेलर में ये उनके अलग अलग रूप सामने आये और ये भी कि इस बार किरदार ग्रे भी है । पाइरेट्स ऑफ करेबियंस जैसी फिलिंग दिलाती इस फिल्म में आमिर खान की आंखों पर यदि आपने गौर किया होगा तो आपको पता लगा होगा कि आमिर ने इसके साथ भी एक एक्सपेरिमेंट किया है।

सूत्रों के मुताबिक आमिर खान ने अपने फिरंगी मल्लाह के लुक में आंखों में सुरमा लगाया है और ये उनकी माँ ज़ीनत हुसैन की देन है। बताते हैं कि आमिर को उनकी माँ ने सूरमा लगाने का आइडिया दिया था। आमिर खान जब भी किसी फिल्म में काम करते हैं वो अपने किरदार के लुक के बारे में माँ से जरुर बात करते हैं । ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लिए भी उन्होंने ऐसा ही किया था तब उन्हें मम्मी से ये सुरमई आइडिया मिला था । आमिर ने पहले भी अपनी माँ के कुछ कॉस्मेटिक्स अपने किरदार के लिए इस्तेमाल किये थे ।

पिछले दिनों जब इस फिल्म से आमिर का लुक सामने आने के बाद उनके लुक की तुलना हॉलीवुड के प्रसिद्ध किरदार मैट हैटर से की जाने लगी थी ।फिल्म वंडरलैंड के प्रसिद्ध किरदार मैड हैटर की भूमिका हॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता जॉनी डेप निभा चुके हैंl आमिर खान के लुक की बात करें तो सिर पर हैट लगाए, बाल बढ़ाए नजर आ रहे हैंl

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ईस्ट इंडिया कंपनी के आगमन के बाद की कहानी है जब ठगों का एक कबीला, अंग्रेजों की गुलामी करने के लिए तैयार नहीं था और ख़ुदाबक्श (आज़ाद) ने अपने लड़ाकों के साथ अंग्रेजों से लोहा लिया l अंग्रेजों ने भी चाल चलते हुए फिरंगी मल्लाह नाम के आदमी को ठगों के दोस्ती के लिए भेजा ताकि उनको छल से हराया जा सकेl इस फिल्म में आमिर खान के अलावा अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कटरीना कैफ की अहम भूमिका हैl फिल्म इसी वर्ष 8 नवंबर को रिलीज़ होगीl

यह भी पढ़ें: श्रद्धांजलि: सलमान और उनके पिता ने ऐसे याद किया कृष्णा राज कपूर को


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.