Move to Jagran APP

2018 में कौन सा सितारा होगा परदे से गायब, पूरी ख़बर पढ़ कर मिल जाएगा जवाब

हम प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में इसलिए शामिल नहीं कर रहे हैं क्योंकि जय गंगाजल के बाद से बड़ा परदा तो छोड़िये भारत में भी उनके पैर कम ही टिकते हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 03 Jan 2018 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 12:10 PM (IST)
2018 में कौन सा सितारा होगा परदे से गायब, पूरी ख़बर पढ़ कर मिल जाएगा जवाब
2018 में कौन सा सितारा होगा परदे से गायब, पूरी ख़बर पढ़ कर मिल जाएगा जवाब

मुंबई। साल 2017 में बॉलीवुड के परदे से कुछ सितारे गायब रहे लेकिन अपने चाहने वालों की बेकरारी बढ़ा कर रखी। अब नए साल में दर्शक फिर उत्सुकता से इस बात का इंतज़ार कर रहे हैं कि उनका फेवरेट सितारा कब परदे पर उतरेगा। या कोई ऐसा जो इस पूरे साल सिनेमा के परदे से गायब रहेगा। इन सबका पूरा जवाब हमारे पास है। आइये आपको बताते हैं -

loksabha election banner

साल 2018 लेखा जोखा जानने से पहले आपको याद दिला दें कि पिछले साल यानि 2017 में आपको रणवीर सिंह, ऐश्वर्या राय बच्चन, जॉन अब्राहम और करीना कपूर जैसे बड़े सितारे परदे पर नज़र नहीं आये होंगे। दीपिका पादुकोण भी हीरोइन बन कर बॉलीवुड के परदे पर नहीं आई थीं और न ही रानी मुखर्जी। काजोल, दिखीं लेकिन तमिल सिनेमा में। पर इस साल ऐसा कुछ होने की उम्मीद नहीं है। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि साल 2018 में रितिक रोशन को छोड़कर बॉलीवुड के लगभग सभी नामी स्टार्स, बिग स्क्रीन पर दस्तक देंगे। रितिक पिछले साल 'काबिल' बने थे। उनकी अगली फिल्म सुपर 30 अब 2019 में 25 जनवरी को रिलीज़ होगी।   एक बात आपको यही साफ़ कर देते हैं। हम प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में इसलिए शामिल नहीं कर रहे हैं क्योंकि 2016 में आख़िरी बार बॉलीवुड फिल्म जय गंगाजल में नज़र आई थी (बेवॉच को छोड़कर) और उसके बाद से पर्दा तो छोड़िये भारत में भी उनके पैर कम ही टिकते हैं। उन्होंने अब तक कोई हिंदी फिल्म साइन नहीं की है इसलिए इस साल तो क्या अगले साल भी प्रियंका के 'सिने-दर्शन' होने वाले नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:Photo: साउथ अफ़्रीका में मिसेज़ और मिस्टर ‘बैट मैन’ से मिले पैड मैन

 

शुरुआत सलमान खान से करते हैं। साल 2017 में ट्यूबलाइट और टाइगर ज़िंदा है के जरिये परदे पर आने वाले सलमान 2018 में ईद के मौके पर रेस 3 में नज़र आएंगे। शाहरुख़ खान 21 दिसंबर को आनंद एल राय की फिल्म ज़ीरो में बौने के रोल में नज़र आएंगे। पिछले साल वो रईस और जब हैरी मेट सेजल में दिखे थे।

पिछले साल सोलो हीरो के तौर पर गायब रहे (सीक्रेट सुपरस्टार में छोटा रोल) आमिर खान इस साल नवम्बर में ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में नज़र आएंगे। चौथे खान यानि सैफ अली खान इस साल बाज़ार में भी दिखेंगे। उनकी पिछले साल की रंगून और शेफ़ फ्लॉप रही थी। दो साल पहले उड़ता पंजाब में दिखी उनकी पत्नी करीना कपूर खान इस साल एक जून को वीरे दी वेडिंग से वापसी करेंगी। उनकी इस फिल्म में सोनम कपूर भी हैं, जो इस साल अक्षय कुमार के साथ पैड मैन(9 फरवरी), संजय दत्त की बायोपिक( 29 जून) और एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा(12 अक्टूबर) में नज़र आयेगीं। दत्त बायोपिक में सोनम के साथ इस फिल्म में रणबीर कपूर हैं। पिछले साल उनकी लम्बे समय से बन रही जग्गा जासूस रिलीज़ हुई थी और इस साल 29 जून वो राजकुमार हिरानी निर्देशित संजय दत्त बायोपिक में होंगे। वैसे रणबीर और आलिया ब्रह्मास्त्र की भी तैयारी कर रहे हैं लेकिन वो इस साल रिलीज़ नहीं होगी, पर आलिया भट्ट का कश्मीरी अंदाज़ आप उनकी फिल्म 'राज़ी' में देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें:Zero Effect: 52 साल के शाहरुख़ खान का नए साल में 32 से जुड़ गया नाता

 

अक्षय कुमार ने पिछले साल जॉली एल एल बी 2 , नाम शबाना और टॉयलेट एक प्रेम कथा में काम किया था। इस साल वो पहले ही महीने में 9 फरवरी  को पैड मैन के साथ बड़े परदे पर आएंगे। उससे भी बड़ा धमाका होगा जब अप्रैल के महीने में उनकी और रजनीकांत स्टारर फिल्म 2. 0 आएगी। इस साल का 15 अगस्त भी अक्षय के नाम ही है जब हॉकी के सुनहरे इतिहास को दर्शाती उनकी गोल्ड रिलीज़ होगी।

पिछले साल के बॉक्स ऑफ़िस के 'ब्लू आइड ब्वॉय ' बाहुबली प्रभास इस साल साहो में दिखेंगे, और उनके साथ होंगी श्रद्धा कपूर जिनके लिए पिछला साल ओके जानू और हसीना पारकर के कारण ख़राब और हाफ गर्लफ्रेंड के कारण अच्छा रहा। रणवीर सिंह पिछले साल की 'बॉलीवुड बस' मिस कर गए थे। गलती उनकी नहीं थी क्योंकि एक दिसंबर को आने वाली उनकी फिल्म पद्मावती विरोध के कारण अनिश्चितकाल के लिए टल गई। इस साल पद्मावत के बाद वो रोहित शेट्टी की सिंबा में 28 दिसंबर को दिखेंगे। रणवीर की तरह ही दीपिका पादुकोण भी पिछले साल (हीरोइन के तौर पर) दिखाई नहीं दीं। वैसे विन डीज़ल के साथ उनकी ट्रीपल एक्स... रिलीज़ हुई और राब्ता में उनका आइटम सॉन्ग भी आया।  इस साल उनकी विशाल भारद्वाज प्रोड्यूस फिल्म की रिलीज़ को लेकर अभी कुछ तय नहीं है। 

यह भी पढ़ें:बॉक्स ऑफ़िस पर 'टाइगर जिंदा है' की धूम से सलमान का दिल भी ये बोल पड़ा

 

साल 2017 देवगन लिए यादगार था। पहली बार उन्होंने गोलमाल अगेन के जरिये 200 करोड़ क्लब में एंट्री ली।उनकी ' बादशाहो भी अच्छी चली थी और अब इस साल वो राजकुमार गुप्ता की 'रेड' में नज़र आएंगे। पांच साल बाद 2015 में फिल्म जज़्बा से वापसी करने वाली बच्चन बहू, ऐश्वर्या राय बच्चन इस साल फन्ने खान में नज़र आयेंगी। जून की 15 ताऱीख को रिलीज़ हो रही डेब्यूटान अतुल मांजरेकर निर्देशित इस फिल्म में अनिल कपूर और राजकुमार राव भी हैं। 

संजय दत्त ने पिछले साल भूमि से बॉलीवुड वापसी की थी और इस साल उनकी साहब, बीबी गैंगस्टर 3 और तोरबाज़ आएगी। पिछले साल गायब रहे जॉन अब्राहम इस साल फिल्म परमाणु के जरिये पोखरण परमाणु परीक्षण की कहानी बताएंगे। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने पिछले साल मॉम, बाबूमोशाय बन्दूकबाज़ और मुन्ना माइकल में अलग अलग तरह के रोल किये और इस साल वो विवादित साहित्यकार सआदत हसन मंटो बन कर आएंगे। उनके को-स्टार टाइगर श्रॉफ की बागी 2 भी 30 मार्च को और स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 , 23 नवंबर को आएगी। उम्र के 75वें पड़ाव पर पहुंच कर भी नौजवानो के जोश से काम कर रहे अमिताभ बच्चन इस साल 102 नॉट आउट में ऋषि कपूर के पिता के रोल में होंगे। वहीं ऋषि कपूर की मुल्क भी इसी साल नवंबर में आएगी, जिसमें तापसी पन्नू हीरोइन हैं। पिछले साल सिमरन में दिखीं कंगना रनौत, इस साल अप्रैल में मणिकर्णिका - द क्वीन ऑफ़ झांसी में दिखेंगी तो अ जेंटलमैन का ख़राब प्रदर्शन झेल चुके सिद्धार्थ मल्होत्रा अय्यारी में। उनकी पिछले साल की इत्तेफ़ाक को-एक्टर सोनाक्षी सिन्हा नए साल में हैप्पी भाग जायेगी 2, वेलकम तो न्यूयॉर्क और सर्कस में नज़र आएंगी। सलमान खान इस साल सोनाक्षी के साथ दबंग 3 भी प्लान कर रहे हैं लेकिन फिलहाल ये फिल्म 2018 में रिलीज़ हो पाएगी या अभी कह नहीं सकते। मर्दानी रानी मुखर्जी की भी इस साल वापसी होगी, 'हिचकी' के साथ। 

 

सिड के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाले वरुण धवन 2018 में सुई धागा और अक्टूबर में नज़र आएंगे। राब्ता की नाकामयाबी के बाद इस साल सुशांत सिंह राजपूत, चंदामामा दूर के,चंबल या  ड्राइव में दिख सकते हैं। आयुष्मान खुराना की ' शूट द पियानो प्लेयर ' भी इसी साल आएगी और परिणीति चोपड़ा की अर्जुन कपूर  के साथ 'संदीप और पिंकी फ़रार भी'। पिछले साल हिंदी मीडियम जैसी हिट फिल्म देने वाले इरफ़ान इस साल कीर्ति कुल्हरी के साथ 'ब्लैकमेल' करेंगे। पिछले साल की तरह ही कटरीना कैफ इस साल भी दो फिल्मों (ज़ीरो और ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ) में दिखेंगी। शाहिद कपूर की बत्ती गुल मीटर चालू इसी साल आयेगी। देओल परिवार (धर्मेन्द्र, सनी और बॉबी) भी इसी साल ' यमला पगला दिवाना फिर से ' के जरिये परदे पर आयेंगे। 

यह भी पढ़ें:वाणी कपूर कर गईं 'बत्ती गुल', अब शाहिद की ये एक्ट्रेस करेंगी 'मीटर चालू'

साल 2018 कई नए चेहरों की लॉन्चिंग का साल होगा। शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर और श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर फिल्म धड़क से इस साल २० जुलाई में परदे पर आएंगे और उनके साथ जाने माने सिनेमेटोग्राफर के यू मोहनन की बेटी मालविका का भी लॉन्च होगा, जो ईशान की बहन बनी हैं। सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान केदारनाथ इसी साल सिनेमा में कदम रखेंगी। मैंने प्यार किया वाली भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी 'मर्द को दर्द नहीं होता' में आएंगे, जिसके साथ टीवी एक्ट्रेस राधिका मदान भी फिल्मों में आएंगी। सनी देओल के बेटे की इंट्री भी पल पल दिल के पास के साथ इसी साल होगी। सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा भी लवरात्रि से इस साल आ सकते हैं।

पूनम ढिल्लन के बेटे अनमोल की पहली फिल्म 'ट्यूसडे एंड फ्राईडे' भी इसी साल आएगी। जावेद जाफ़री के बेटे मीज़ान और संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मीन का भी इसी साल नंबर लग सकता है। अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा भी जीनियस के साथ इस साल आ सकते हैं। टीवी स्टार अंकिता लोखंडे भी इसी साल 'मणिकर्णिका...' से बड़े परदे पर कदम रखेंगी और मौनी रॉय 'गोल्ड 'से।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.