मुंबई। पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादियों ने सी आर पी एफ के काफिले पर हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। भारत ने इसका सबक सीखते हुए पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। अब इसी घटना पर बड़े परदे पर फिल्म बनाई जाने वाली है, जिससे संजय लीला भंसाली और भूषण कुमार जैसे बड़े नाम जुड़ गए हैं।

जानकारी के मुताबिक इस फिल्म को अभिषेक कपूर डायरेक्ट करेंगे जिन्होंने केदारनाथ बनाई थी। भंसाली और भूषण कुमार के अलावा महावीर जैन भी इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे, जिन्होंने पिछले दिनों फिल्मवालों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलवाने में अहम् भूमिका निभाई थी। फिल्म को लेकर तैयार शुरू हो गई है और इस साल के मध्य तक फिल्म फ्लोर पर जाएगी।

आपको बता दें कि 26 फरवरी को बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की गई थी, जिसमें 200 से 300 आतंकियों का सफाया हो गया था। ये फिल्म वायु सेना के उसी साहस को सलाम करने के लिए बनाई जायेगी। हालांकि फिल्म की स्टारकास्ट अभी तय नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि भंसाली और भूषण कुमार जैसे बड़े नाम जुड़ने के कारण अब इस फिल्म में ए लिस्ट के स्टार शामिल हो सकते हैं।

हाल के दिनों में ख़बर आई थी कि फिल्म और टीवी सीरियल बनाने वाले निर्माताओं ने पुलवामा से लेकर बालाकोट तक और बाद में विंग कमांडर अभिनन्दन वर्तमान की वापसी तक को फिल्मी जामा पहनाने का फैसला किया है। इस कड़ी में इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन में बालाकोट, पुलवामा - द डेडली अटैक, सर्जिकल स्ट्राइक 2.0, वॉर रूम, हिंदुस्तान हमारा है और हाउ इज़ द जोश जैसे टाइटल रजिस्टर किये गए हैं।

यह भी पढ़ें: द कपिल शर्मा शो पर वापसी कर सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, क्या सलमान खान की है यही चाहत

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप