मुंबई। शूटर दादियों की रीयल स्टोरी पर बन रही फिल्म सांड की आंख को लेकर इन दिनों काफ़ी हलचल है। फिल्म में भूमि पेडणेकर और तापसी पन्नू लीड रोल में हैं और अब एक बड़ी ही रोचक ख़बर आई है । बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की बहन निखत खान इस फिल्म से बड़े परदे पर डेब्यू करने जा रही हैं।

फिल्म में उनका किरदार एक महारानी का होगा। वो गेस्ट के तौर पर नहीं बल्कि पूरे और अहम् रोल में होंगी। आमिर खान का परिवार फिल्मी रहा है। उनके पिता ताहिर हुसैन और चाचा नासिर हुसैन हिंदी सिनेमा के नामचीन फिल्मकार रहे हैं। कज़िन मंसूर खान ने कई फ़िल्में बनाई हैं। भाई फैसल ने फिल्मों में काम किया और भांजा इमरान खान भी बड़ा नाम हैं। निखत ने संतोष हेगड़े से शादी की और उनके दो बच्चे हैं। उन्होंने आमिर खान की फिल्म तुम मेरे हो की मेकिंग के दौरान प्रोडक्शन में मदद की थी।

सांड की आंख का निर्देशन तुषार हीरानंदानी कर रहे हैं और अनुराग कश्यप इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर हैं । फिल्म उत्तर प्रदेश के शार्प शूटर्स चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर नामक दो महिलाओं के जवानी से बुढ़ापे तक की कहानी है, जो दादी बनने के बाद भी अपने उसी तेवर में रहती हैं। फिल्म की शूटिंग पिछले दिनों बागपत में हुई है। फिल्मकार प्रीतिश नंदी ने फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई थी जिसका नाम वुमनिया था। उनका दावा है कि ये टाइटल सालों पहले उनकी कंपनी द्वारा रजिस्टर्ड कराया गया था। इसलिये कानूनन अनुराग कश्यप इस टाइटल का इस्तेमाल नहीं कर सकते। फिल्म सांड की आंख में पश्चिम उत्तर प्रदेश खासकर बागपत में प्रयोग होने वाले ठेठ शब्दों का इस्तेमाल किया जाएगा ।

जौहड़ी गांव की शूटर दादियों के जीवन पर बन रही बालीवुड फिल्म ‘सांड़ की आंख’ में तापसी और भूमि ठेठ देसी अंदाज में नजर आई हैं। उन्‍होंने घाघरा-कमीज पहनी है और हाथों में गन है। ईंट-भट्ठे पर बनाया जा रहा फिल्म का सेट सांड़ की आंख में दादी चंद्रो के जेठ ईंट भट्ठा मालिक अतल सिंह ठेकेदार का भी किरदार है। फिल्म अभिनेता प्रकाश झा इस भूमिका को निभाएंगे। इस फिल्म के लिए भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू को 1 महीने का अभ्यास भी करना था। फिल्म की शूटिंग के लिए एंटीक बंदूकों का होना आवश्यक थाl जिसके चलते फिल्म का बजट बढ़ रहा था। तब उस समय फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी l

यह भी पढ़ें: 'ड्रीम गर्ल' में आयुष्मान खुराना निभायेंगे इतनी औरतों के किरदार

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप