Move to Jagran APP

Vikram Gokhale Passes Away: कई हिट फिल्मों का चेहरा थे विक्रम गोखले, मल्टिपल ऑर्गन फेलियर से बिगड़ी थी तबीयत

Vikram Gokhale Health Update टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता विक्रम गोखले पिछले कई दिनों से वेंटिलेटर पर थे। उन्हें मल्टिपल ऑर्गन फेलियर की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। कई दिनों से वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 26 Nov 2022 02:24 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 03:17 PM (IST)
File Photo of Veteran Actor Vikram Gokhale

नई दिल्ली, जेएनएन। Vikram Gokhle Passes Away: वेटेरन एक्टर विक्रम गोखले अब हमारे बीच नहीं रहे। पिछले कई दिनों से खराब स्वास्थ्य की वजह से अस्पताल में भर्ती थे। कभी उनके ठीक होने की खबर आती है, तो कभी उनकी तबीयत और बिगड़ने की खबर सोशल मीडिया पर सर्कुलेट होने लगती। विक्रम गोखले को पुणे के दीनानाथ अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां आज उन्होंने आखिरी सास ली। इससे पहले हॉस्पिटल की तरफ से अभिनेता का अपडेटेड हेल्थ बुलेटिन शेयर किया गया था, जिसमें बताया गया कि विक्रम गोखले की सेहत में कुछ खास इम्प्रूवमेंट नहीं है।

loksabha election banner

अस्पताल के स्पोक्सपर्सन शिरीष यदकीकर ने बताया गया था कि विक्रम गोखले का स्वास्थ्य पहले से खराब हुआ है और वह अब भी वेंटिलेटर पर हैं। उनका ब्लड सर्कुलेशन सामान्य रखने के लिए उन्हें दवाएं दी जा रही हैं।

विक्रम गोखले के निधन की उड़ी थी अफवाह

77 वर्षीय विक्रम गोखले टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा थे। उन्होंने 'हम दिल दे चुके सनम', 'भूल भुलैया 7' सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। लंबे समय से ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी सेवाएं देने वाले विक्रम गोखले मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के कारण अस्पातल में भर्ती किए गए। आए दिन उनकी सेहत को लेकर अलग-अलग जानकारी सामने आ रही थी।

इससे पहले बुधवार शाम उनके निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर उड़ी थी, जिसका खंडन बाद में उनकी पत्नी व्रूशाली गोखले ने किया था। न्यूज एजेंसी एएनआई के अपडेट के मुताबिक, व्रूशाली ने बताया था कि विक्रम गोखले की कंडीशन क्रिटिकल है। डॉक्टर्स उनकी सेवा में लगे हैं लेकिन विक्रम किसी भी तरह के ट्रीटमेंट पर जवाब नहीं दे रहे, न ही उनमें कोई सुधार है।

कई हिट फिल्मों में विक्रम गोखले ने किया है काम

विक्रम गोखले कई बड़ी और हिट फिल्मों का चेहरा थे। करीब 40 साल से लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने संजय लीला भंसाली, मुकुल एस आनंद सहित कई दिग्गज लोगों के साथ काम किया। विक्रम गोखले ने अमिताभ बच्चन की फिल्म 'परवाना' से डेब्यू किया था। 

बॉलीवुड फिल्मों के अलावा विक्रम गोखले ने मराठी फिल्मों में भी काम किया। 2010 में उन्हें 'अनुमति' में दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। 2012 में उन्हें संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया था। विक्रम गोखले की आखिरी फिल्म 'निकम्मा' है, जो कि 17 जून, 2022 को रिलीज हुई थी। विक्रम गोखले के नाम से पुणे में एक्टिंग अकादमी चलाई जाती है, जहां यंग टैलेंट को अभिनय की बारीकियां सीखने का मौका मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Vikram Gokhale Health Update: वेंटिलेटर पर हैं 77 साल के विक्रम गोखले, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

यह भी पढ़ें: Vikram Gokhale Death News: ऑनस्क्रीन ऐश्वर्या राय के पिता का निभाया किरदार, 4 दशक से ज्यादा लंबा रहा करियर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.