मुंबई। हिंदी सिनेमा में अपने अलग अलग अवतारों से दर्शकों का मन मोह लेने वाले परेश रावल ने अब एक नया रूप धरा है। वो आने वाली फिल्म उरी में देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के रोल में नज़र आएंगे।

परेश रावल इन दिनों फिल्म संजू में संजय दत्त के पिता सुनील दत्त का किरदार निभाए जाने के कारण काफी चर्चा में हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर आये उनके एक नए लुक ने सबको चौंका दिया है। उनका ये लुक आदित्य धर के डायरेक्शन में बन रही फिल्म उरी का है। इस फिल्म में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। परेश के इस लुक को रिवील किया गया। परेश ने बताया कि इस फिल्म में वो सम्मानित एन एस ए (नेशनल सिक्युरिटी एडवाइज़र) की भूमिका निभा रहे हैं।

ये है फिल्म उरी

आदित्य धर की ये फिल्म भारत के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए की गई सफल कार्रवाई की दास्तां है। 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए। ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। ये फिल्म उसी कहानी को बताएगी और इस साल रिलीज़ होगी। फिल्म का पहला शेड्यूल सर्बिया में हुआ है। उरी को रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं।

ये हैं डोभाल

देश के पांचवें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और 1968 के केरल कैडर के आई पी एस अजीत डोभाल को संकटमोचक और बेहतरीन रणनीतिकार माना है। साल 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक के समय उनकी भूमिका को हमेशा याद किया जाता है। उन्होंने मिजोरम उग्रवाद संकट के समय भी बड़ी भूमिका निभाई थी। कश्मीर और पंजाब के उग्रवाद से निबटने में उन्होंने कई महत्त्वपूर्ण काम किये। कंधार के सी 814 विमान अपहृतों को छुड़ाने में भी उनकी बड़ी भूमिका रही। साल 1988 में स्वर्ण मंदिर से उग्रवादियों को हटाने के लिए चलाया गया ऑपरेशन ब्लैक थंडर -2 उन्हीं के नेतृत्व में हुआ। कीर्ति चक्र से सम्मानित डोभाल चीन के साथ सुरक्षा मामलों को हल करने में सक्रिय रहे हैं।

परेश बनेंगे नरेन्द्र मोदी 

परेश रावल जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक का भी हिस्सा होंगे l फिल्म में नरेंद्र मोदी के रोल में होंगे l इस बारे में बातचीत करते परेश ने कहा कि हां, यह सच है कि मैं उस फिल्म का हिस्सा हूं। फिल्म की स्क्रिप्ट लॉक हो चुकी है। फिल्म की शूटिंग सितंबर अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। परेश कहते हैं कि हिंदी सिनेमा में बायोपिक बननी चाहिए, क्योंकि बायोपिक की वजह से आम आदमी की नजर से कहानियां पेश की जाती हैं। परेश का कहना है कि मोदी की बायोपिक उनके लिए चैलेंजिंग किरदार तो जरूर रहेगा, चूंकि उनका व्यक्तित्व ही ऐसा है। परेश ने कहा है कि फिल्म काफी मजेदार होने वाली है। फिल्म में काफी कुछ ऐसा होगा जो दर्शकों को प्रभावित करेगा।

यह भी पढ़ें: संजू का नया गाना: बिगड़ैल संजय दत्त पर रणबीर कपूर के अभिनय की फ़तह

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप