Move to Jagran APP

Uunchai Box Office Day 9: बॉक्स ऑफिस पर ऊंचाई ने फिर पकड़ी रफ्तार, दूसरे शनिवार को कमाए इतने करोड़

Uunchai Box Office Day 9 11 नवंबर को रिलीज हुई अमिताभ बच्चन अनुपम खेर और बोमन ईरानी स्टारर फिल्म ऊंचाई इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। अब फिल्म ने एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार पकड़ ली है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Sun, 20 Nov 2022 02:53 PM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2022 02:53 PM (IST)
Uunchai Box Office Day 9: बॉक्स ऑफिस पर ऊंचाई ने फिर पकड़ी रफ्तार, दूसरे शनिवार को कमाए इतने करोड़
Uunchai Box Office Day 9: Uunchai gains momentum again at Box Office.

नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और बोमन ईरानी के निर्देशन में बनी फिल्म ऊंचाई बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन जारी है। दृश्यम 2 के रिलीज होने के बावजूद भी दूसरे शनिवार को ऊंचाई की कमाई में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म को देश भर में 500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई मेगा बजट की फिल्मों के कड़ी टक्कर देती हुई दिख रही है। शनिवार को ऊंचाई के कलेक्शन में जबरदस्त उछाल देखा गया है।  

loksabha election banner

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के अनुसार, शनिवार को ऊंचाई के कलेक्शन में 84 प्रतिशत का उछाल आया है। फिल्म ने दूसरे शनिवार को 2.42 करोड़ का कलेक्शन किया है और इसी के साथ ऊंचाई ने 20.75 करोड़ कलेक्शन कर लिया है। साथ ही फिल्म क्रिटिक्स ने दावा किया है कि रविवार को भी ये फिल्म अच्छा-खास कलेक्शन कर सकती है, क्योंकि रविवार के दिन के लिए फिल्म के पास काफी भारी संख्या में एडवांस बुकिंग हैं।

लगातार बढ़ रहा है ऊंचाई की कमाई का ग्राफ

पहला दिन- 1.81 करोड़

दूसरा दिन- 3.64 करोड़

तीसरा दिन- 4.71 करोड़

चौथा दिन- 1.88 करोड़

पांचवा दिन- 1.76 करोड़

छठवां दिन- 1.66 करोड़

सातवां दिन- 1.56 करोड़

आठवां दिन- 1.25 करोड़

नौवां दिन- 2.42 करोड़

ऐसी है ऊंचाई की कहानी

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी मल्टीस्टारर फिल्म की कहानी चार दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है जो उम्र के कई पड़ाव गुजर जाने के बाद भी जिंदगी को एंजॉय करना नहीं भूलते। हालांकि, एक दोस्त की अचानक मौत हो जाती है। फिर उसके सपने को पूरा करने के लिए बाकी के तीन दोस्त हिमालय पर्वत चढ़ने की ठानते हैं। और तीनों मिलकर अपने दोस्त के सपने को पूरा करने के लिए पर्वत को फहत करने निकल जाते हैं, जहां उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, अनुपम खेर, डैनी डेंजोग्पा जैसे मंझे कलाकार एक साथ नजर आए हैं। चारों की सिल्वर स्क्रीन प्रेजेंस कमाल की है।  

परिणीति चोपड़ा ने निभाया ट्रेक गाइड का किरदार

ऊंचाई में अमिताभ बच्चन और परिणीति चोपड़ा के अलावा अनुपम खेर, बोमन ईरानी, नीना गुप्ता, सारिका और डैनी अहम किरदार निभा रहे हैं। जबकि परिणीति चोपड़ा एक ट्रेक गाइड की भूमिका में दिख रही हैं, जो उन्हें एवरेस्ट की चोटियों पर चढ़ने दौरान गाइड करती हुई दिख रही हैं। राजश्री प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी इस फिल्म ज्यादातर हिस्से को नेपाल और कश्मीर में शूट किया गया है।

यह भी पढ़ें: IFFI 2022: सितारों से सजेगा 53वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्मेंस देंगे कार्तिक आर्यन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.