नई दिल्ली, जेएनएन। I IFFI Jury Board Says Nadav Lapid Vulgar-propaganda Remark On The Kashmir Files Was Completely Personal Opinion: IFFI 2022 के क्लोसिंग सेरेमनी में ज्यूरी हेड और इजरायली फिल्ममेकर नदाव लपिड द्वारा फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर दिए गए विवादित बयान पर बवाल बढ़ता जा रहा है। लपिड को सोशल माीडिया पर कड़ा विरोध झेलना पड़ रहा है। वहीं, इजरायल के राजदूत ने भी उन्हें फटकार लगाई है। अब IFFI 2022 के ज्यूरी बोर्ड ने भी नदाव लपिड के बयान से किनारा कर लिया है।

यह भी पढ़ें- The Kashmir Files:नदाव लपिड के बयान को अनुपम खेर ने बताया पूर्व नियोजित, कहा- बयान देते ही टूल किट गैंग सक्रिय

द कश्मीर फाइल्स को बताया प्रोपेगेंडा फिल्म

गोवा में आयोजित IFFI के 53 वें संस्करण का 28 नवंबर को समापन समोरह था, जहां बात करते हुए ज्यूरी के चेयरमैन नदाव लपिड ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को वल्गर कहते हुए प्रोपेगेंडा फिल्म बताया। उनके इस बयान के सामने आते ही बवाल मचा हुआ है। अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री, अशोक पंडित से लेकर रणवीर शौरी तक कई सेलेब्स लपिड को उनके इस बयान के लिए लताड़ लगा चुके हैं। अब IFFI ज्यूरी बोर्ड ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए लपिड के बयान को उनकी निजी पसंद कहा है और इस पूरे मामले से किनारा कर लिया है।

यह भी पढ़ें- The Kashmir Files को IFFI जूरी हेड ने बताया वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म, अनुपम खेर-अशोक पंडित ने जताया विरोध

IFFI ज्यूरी बोर्ड ने किया किनारा

IFFI ने पूरे मामले को लेकर बयान जारी करते हुए कहा, "53वें IFFI समारोह के क्लोजिंग सेरेमनी के मंच से IFFI 2022 ज्यूरी चेयरमैन नदाव लपिड द्वारा फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर जो कुछ भी कहा गया है वह उनके निजी विचार हैं। फेस्टिवल डायरेक्टर और आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऑफिशियल ज्यूरी बोर्ड के तौर पर हम चार ज्यूरी मेंबर मौजूद रहे (पांचवें सदस्य को इमरजेंसी की वजह से जाना पड़ा) और हमने प्रेस से बात की, हमने कभी भी अपनी पसंद और नापसंद के बारे में कोई भी बात नहीं की। दोनों हमारे आधिकारिक सामूहिक मत थे। ज्यूरी के तौर पर हमे इसलिए चुना गया था ताकि हम फिल्म से जुड़ी तकनीकी, एस्थेटिक क्वालिटी और कल्चर को जज कर सकें। हम किसी भी फिल्म पर किसी भी तरह की राजनीतिक टिप्पणी नहीं करते हैं और अगर ऐसा किया जाता है, तो यह पूरी तरह से व्यक्तिगत है - सम्मानित ज्यूरी बोर्ड से इसका कोई लेना-देना नहीं है।"

IFFI 2022 के ज्यूरी बोर्ड में शामिल सदस्य

नदाव लपिड के अलावा इस साल IFFI के ज्यूरी बोर्ड में चार और सदस्य शामिल थे। जिनके नाम है...

जिन्को गोटोह

फिल्म निर्माता, संयुक्त राज्य अमेरिका

जेवियर एंगुलो बारटुरेन

डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर

पास्कल चावांस

एडिटर, फ्रांस

सुदीप्तो सेन

लेखर, डायरेक्टर- भारत

Edited By: Vaishali Chandra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट