Move to Jagran APP

कैंसर होने की खबर सुनकर टूट गई थीं सोनाली बेंद्रे, बोलीं- 'मुझे विश्वास नहीं हुआ कि मेरे साथ...'

Sonali Bendre के लिए साल 2018 से लेकर साल 2021 का वक्त काफी बुरा गुजरा। ये वो साल थे जिसमें अभिनेत्री अपनी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही थी। सोनाली को 2018 में अपने मेटास्टेटिक कैंसर का पता चला था जिसके बाद उन्होंने इसका इलाज कराया और वह अब कैंसर फ्री हैं। एक बार फिर अभिनेत्री ने इस पर बात की है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Sun, 28 Apr 2024 02:13 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 02:13 PM (IST)
sonali bendre cancer ( Photo Credit Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमा के 90 के दशक की फेमस अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे  (Sonali Bendre) एक बार फिर न्यूजरूम-ड्रामा सीरीज द ब्रोकन न्यूज से अभिनय में वापसी कर रही हैं। शो का सीक्वल अगले महीने स्ट्रीम होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले अभिनेत्री ने अपने एक बार अपने कैंसर को लेकर बातचीत की है।

loksabha election banner

सोनाली ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के एक पॉडकास्ट में अपनी कैंसर यात्रा के बारे में खुलकर बातचीत की है। बता दें, साल  2018 में अभिनेत्री को मेटास्टेटिक कैंसर का पता चला था, जिसके बाद उन्होंने इसका इलाज कराया और वह अब कैंसर-फ्री हैं।

यह भी पढ़ें- 'फेमिनिज्म' को बकवास बताने वालीं Nora Fatehi पर भड़कीं सोनाली बेंद्रे, कहा- 'लोगों ने मान लिया कि...'

कैसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के एक पॉडकास्ट में सोनाली से पूछा गया कि उन्होंने अपने कैंसर की लड़ाई को कैसे हराया और उनकी प्रारंभिक प्रतिक्रिया क्या थी। इस पर अभिनेत्री ने कहा, "जब मुझे कैंसर का पता चला, तो मेरा पहला विचार था, 'मैं ही क्यों?' मैं यह सोचकर उठती थी कि यह सब एक बुरा सपना है। मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि मेरे साथ ऐसा हो सकता है।

तभी मैंने अपने सोचने के तरीके को बदलना शुरू किया। 'मैं ही क्यों?' के बजाय मैंने पूछना शुरू कर दिया, 'मैं क्यों नहीं?' मैं आभारी महसूस करने लगी कि यह मेरी बहन या मेरे बेटे के साथ नहीं हो रहा है। मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास इससे निपटने की ताकत थी, मेरे पास बेस्ट अस्पतालों में जाना का मौका है और इससे निपटने में मेरी मदद करने के लिए मेरे पास मेरा सपोर्ट सिस्टम था।

कैंसर से बचे लोगों का समर्थन करती हैं सोनाली

बता दें, सोनाली को 2018 में स्टेज फॉर मेटास्टेटिक कैंसर का पता चला था। न्यूयॉर्क सिटी अस्पताल में इलाज के बाद वह 2021 में कैंसर मुक्त हो गईं। ठीक होने के बाद वह कैंसर से बचे लोगों के लिए जागरूकता और समर्थन करती रही हैं। अभिनेत्री ने 2021 में कैंसर सर्वाइवर्स डे पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया था, जिसमें लिखा था-  “समय कैसे उड़ जाता है…आज जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे ताकत दिखाई देती है, मुझे कमजोरी दिखाई देती है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं सी शब्द को न जाने देने की इच्छाशक्ति देखता हूं।” परिभाषित करें कि इसके बाद मेरा जीवन कैसा होगा... आप जो जीवन चुनते हैं उसका निर्माण करते हैं। यात्रा वही है जो आप बनाते हैं।

कब रिलीज होगी  द ब्रोकन न्यूज 2

बता दें, सोनाली बेंद्रे की द ब्रोकन न्यूज 2 3 मई से ZEE5 पर रिलीज होगी। इसमें उनके साथ सह-कलाकार श्रिया पिलगांवकर और जयदीप अहलावत महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें-  'जब मौत के करीब थी तब भविष्य नहीं दिख रहा था', कैंसर के बाद सोनाली बेंद्रे के लिए खास बन गई फिल्म इंडस्ट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.