Move to Jagran APP
Featured story

'मुझे कोई पार्टी में नहीं बुलाता', एक्टर शरत सक्सेना ने इंडस्ट्री का खोला ऐसा राज, जिससे हर कोई था अंजान

Sharat Saxena डुप्लीकेट जोश हेरा-फेरी 2 बेनाम जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले शरत सक्सेना ने हाल ही में एक बातचीत में बॉलीवुड पार्टीज पर अपनी राय रखी और साथ ही ये बताया कि वह अपने फ्री टाइम में क्या करते हैं। जानिए दिलचस्प बातें।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Thu, 25 May 2023 07:43 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 07:43 PM (IST)
Sharat Saxena Shares His Thoughts on Bollywood Parties and His Work Life Balance/Dainik Jagran Graphics

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sharat Saxena Actor: बॉलीवुड लोगों को अपनी ओर खींचता है। उसका ग्लैमर देख रोजाना हजारों लोग किस्मत चमकाने के लिए मायानगरी की राह पकड़ते हैं। लेकिन इस दुनिया के कई ऐसे राज भी हैं, जिनके बारे में केवल वही जानता है जो यहां पहुंच चुका होता है।

कभी कास्टिंग काउच, तो कभी डिप्रेशन के चलते यह इंडस्ट्री चर्चा में आती रहती है। आपको ऐसी कई खबरें याद होंगी जब काम न मिलने या डिप्रेशन के चलते लोगों ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। वहीं कुछ स्ट्रगलर ऐसे भी हैं, जिन्होंने हताशा में ऐसी राह पकड़ी, जिससे वह वापस नहीं लौट पाए।

लेकिन ऐसे सितारों की कमी भी नहीं है, जिन्हें काम तो मिलता है, लेकिन अपनी ही इंडस्ट्री में उन्हें समान नहीं समझा जाता। ऐसे सितारों को न तो पार्टियों में बुलाया जाता है और न ही अवॉर्ड फंक्शन में। उनका दुख यही होता है कि फिल्मी दुनिया से जुड़े होने के बावजूद उन्हें बाहरी ही मानते हैं।

ऐसे ही कुछ अपने अनसुने किस्से फिल्म अभिनेता शरत सक्सेना ने एक वीडियो इंटरव्यू में शेयर किये हैं। शरत सक्सेना ने इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'बेनाम' से 1974 में कदम रखा था। उन्होंने शाह रुख खान से लेकर सलमान खान, अनिल कपूर, शाहिद कपूर के साथ काम किया।

शरत सक्सेना ने बयां किया दर्द

शरत सक्सेना ने अपने करियर में 250 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हिंदी के अलावा मलयालम, तमिल, तेलुगु और पंजाबी फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। 71 साल की उम्र में अपनी फिटनेस के लिए मशहूर शरत सक्सेना ने हाल ही में अपना दर्द बयां करते हुए बॉलीवुड पार्टीज को लेकर खुलासा किया।

उन्होंने कहा, "मुझे पार्टी में कोई भी इनवाइट नहीं करता है, वो सिर्फ स्टार्स के लिए होती है, स्टार्स सिर्फ स्टार्स से बात करते हैं और एक दूसरे के साथ पार्टी करते हैं। हम फिल्म इंडस्ट्री का एक अलग हिस्सा है। ये फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा भाग है, जो दुनिया नहीं जानती है। हम सिर्फ फिल्मों में शूटिंग के दौरान मिलते हैं और जब शूटिंग खत्म होती है, तो हम चले आते हैं, ये सच है"।

खाली टाइम में क्या करते हैं शरत सक्सेना?

शरत सक्सेना ने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया कि वह अपने फ्री समय में क्या करते हैं। हेरा-फेरी 2 एक्टर ने कहा, "मेरे घर 40 साल से सेम फर्नीचर है। मेरे टेबल से लेकर अन्य चीजें जो भी लकड़ी से बनी हुई हैं, वह मैंने खुद बनाया है।

मैं एक आम आदमी हूं और एक सामान्य इंसान की तरह ही जिंदगी जीता हूं"। शरत सक्सेना ने आगे बताया कि जब वह खाली टाइम में रहते हैं, तो वह अपने जूते खुद ही पॉलिश करते हैं।

कहां से ताल्लुक रखते हैं शरत सक्सेना

शरत सक्सेना का जन्म 17 अगस्त 1950 को मध्यप्रदेश के सतना जिले में हुआ था । उन्होंने अपनी जिंदगी का अधिकतम समय भोपाल में बिताया है। उन्होंने सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल, भोपाल से अपनी पढ़ाई पूरी की।

उन्होंने अपनी 11वीं और 12वीं की पढ़ाई जबलपुर से पूरी करके जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से अपनी आगे की पढ़ाई की। शरत सक्सेना शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे, इसलिए वह 1972 में मुंबई आ गए। उनकी पत्नी का नाम शोभा सक्सेना है।

फिटनेस में शरत सक्सेना देते हैं सबको मात

शरत सक्सेना बॉलीवुड में भले ही सुपरस्टार लिस्ट में न शामिल हों, लेकिन वह 71 साल की उम्र में अपनी फिटनेस से हर किसी को मात देते हैं। कुछ महीनों पहले ही उनकी फिटनेस वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें फिट रहना काफी पसंद है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.