मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख़ ख़ान Shah Rukh Khan बीजिंग इंटरनेश्नल फ़िल्म फेस्टिवल Beijing International Film Festival (BIFF) में भाग लेने के लिए चीन जा रहे हैं। इस फेस्टिवल का आयोजन 13 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच होना तय हुआ है।

ख़बर है कि इस फेस्टिवल में 5 बॉलीवुड फ़िल्में दिखाई जायेंगी। जिसमें दिग्गज फ़िल्मकार सत्यजीत रे की पाथेर पांचाली और शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म ज़ीरो भी शामिल है। कार्यक्रम के ब्रोशर की माने तो शाह रुख़ ख़ान के साथ बीजिंग इंटरनेश्नल फ़िल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए बजरंगी भाईजान जैसी फ़िल्म बना चुके कबीर ख़ान भी होंगे।

यह भी पढ़ें: चंकी पांडे की पार्टी में फिर साथ दिखे मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर, ये सेलेब्स भी पहुंचे, देखें तस्वीरें

बता दें कि हाल के वर्षों में चीन बॉलीवुड फ़िल्मों के लिए एक बड़ा बाज़ार बनकर उभरा है। चीन में आमिर ख़ान से लेकर सलमान ख़ान तक की फ़िल्में खूब देखी जाती हैं। इन दिनों चीनी बॉक्स ऑफिस पर आयुष्मान खुराना की फ़िल्म अंधाधुन ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर धमाल मचाया हुआ है। इसके बाद अब जल्द ही श्रीदेवी की फ़िल्म मॉम भी चीन में रिलीज़ हो रही है। ऐसे में बीजिंग इंटरनेश्नल फ़िल्म फेस्टिवल में भी भारतीय फ़िल्मों का चयन ख़ास मायने रखता है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला से मुंबई लौटे रणवीर सिंह अब हिमाचल के रंग में रंगे, देखें तस्वीरें

बीजिंग इंटरनेश्नल फ़िल्म फेस्टिवल के मुताबिक इससे भारतीय और चीनी फ़िल्मजगत का विकास होगा और दोनों के बीच मधुर संबंध स्थापित होंगे।

Posted By: Hirendra J

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस