मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान ने छोटे परदे से ही अपना करियर शुरू किया था। फौजी और सर्कस सहित कई सीरियल्स में काम किया और फिर बड़े परदे के किंग बन बैठे। शाहरुख़ अब छोटे परदे पर सीरियल्स की दुनिया में वापसी कर रहे  हैं।

एकता कपूर के अगले महीने से शुरू हो रहे शो ‘कसौटी ज़िंदगी की 2’ में शाहरुख़ खान सूत्रधार बन कर नैरेशन देने  वाले हैं। उनका ये काम तीन एपिसोड के लिए होगा। इस दौरान वो एक एक कर सीरियल के किरदारों का दर्शकों से परिचय करवाएंगे। शाहरुख़ खान और एकता कपूर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ है। शाहरुख़, एकता से उनकी लव लाइफ़ के बारे में पूछते हैं और एकता शर्माते हुए कहती है -आई लव यू सर !

ये इस शो का एक हिस्सा है जिसे बाद में रिवील किया जाएगा l शाहरुख़ खान की ये करीब 30 साल बाद सीरियल्स में वापसी होगी। वैसे वो कौन बनेगा करोड़पति, क्या आप पांचवी पास से तेज़ हैं, जोर का झटका और टेड टॉक्स जैसे शोज़ कर चुके हैं। एकता कपूर ने अपने इस शो के ग्रैंड बनाने के लिए कमर कस ली है।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि हां, ये सच है कि ये एक बहुत बड़ा रिस्क है लेकिन जब आप जब किस शो का री-बूट करते हैं तो उसे बिल्कुल उसी रूप में नहीं दिखाते हैं, जैसा पहले के शो में दिखाया था और मेरे शो में भी प्रेरणा और अनुराग उसी रूप में नहीं दिखेंगे, जैसे पहले भाग में दिखे थे. वह मॉडर्न डे के मुताबिक दिखेंगे. करीब दस साल बाद (2008 में खत्म हुआ) छोटे परदे पर ज़िन्दगी के अलग अलग रंग दिखाने वाला शो 'कसौटी ज़िन्दगी की ' धमाकेदार वापसी करने जा रहा है।बताया जा रहा है कि शो 10 सितंबर से शुरू होगा और सोमवार से शुक्रवार आएगा । एरिका फर्नांडिस को प्रेरणा के रोल के लिए पहले ही फाइनल कर दिया गया था। बाद में अनुराग के रोल के लिए पार्थ समथान को भी चुन लिया गया। कोमलिका का रोल इस बार हिना खान निभाएंगी। कसौटी, कहानी प्रेरणा और अनुराग बसु की कहानी रही है। प्रेरणा का रोल पहले भाग में श्वेता तिवारी ने निभाया था और अनुराग का शेजान खान ने बाद में उन्हें हितेन तेजवानी ने रिप्लेस किया था।

बता दें कि कसौटी ज़िन्दगी की , टीवी की दुनिया का तीसरा सबसे अधिक समय तक चलने वाला ड्रामा सीरियल रहा है।एकता के ही क्योंकि सास भी कभी बहू थी और कहानी घर घर की, पहले और दूसरे स्थान पर हैं। इस शो में उर्वशी ढोलकिया ने कोमलिका का किरदार निभाया था और वो भी घर घर में बेहद लोकप्रिय रहा। यही नहीं मिस्टर बजाज का किरदार निभाने वाले रॉनित रॉय को भी लोगों ने बहुत पसंद किया।

यह भी पढ़ें: सत्रह साल बाद फिर से एकता की 'कसौटी', Video हुआ जारी, बड़ा सस्पेंस

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप