नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय सिनेमा में इस वक्त माइथोलॉजी से जुड़ी फिल्मों का ट्रेंड चल रहा है। खासकर, साउथ सिनेमा में इतिहास और पौराणिक कथाओं पर बनने वाली फिल्मों को खूब बोलबाला है। एसएस राजामौली की आरआरआर और इसी महीने आ रही मणि रत्नम की फिल्म पीएस-1 के बाद साउथ सिनेमा से एक और महत्वाकांक्षी फिल्म सिनेमाघरों में पहुंच रही है। 

यह फिल्म है शाकुंतलम, जिसमें 'ऊ अंटवा गर्ल' सामंथा रूथ प्रभु शीर्षक किरदार निभा रही हैं। यह फिल्म  दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ हिंदी में भी रिलीज की जा रही है। महाकवि कालिदास के संस्कृत नाटक अभिज्ञान शाकुंतलम से प्रेरित फिल्म राजा दुष्यंत और शकुंतला की प्रेम कहानी दिखाएगी। शुक्रवार को इसका मोशन पोस्टर और रिलीज डेट जारी कर दी गयी। शाकुंतलम में राजा दुष्यंत के किरदार में देव मोहन नजर आएंगे। 

इस तारीख को होगी रिलीज

फिल्म के फर्स्ट लुक मोशन पोस्टर में इन दोनों किरदारों की झलक दिखायी गयी है। शाकुंतलम 4 नवम्बर को सिनेमाघरों में तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म का लेखन निर्देशन गुणाशेखर ने किया है। सामंथा और देव मोहन के अलावा फिल्म में अल्लू अरहा, सचिन खेड़ेकर, कबीर बेदी, डॉ. मोहन बाबू, प्रकाश राज, मधुबाला, गौतमी, अदिति बालन, अनन्या नागल्ला, जिशु सेनगुप्ता भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। 

कौन हैं शकुंतला और दुष्यंत?

शकुंतला की कहानी महाभारत के आदिपर्व चैप्टर में मिलती है। इस कहानी को कई विद्वानों ने नाटकीय रूपांतरण में पेश किया था, मगर सबसे ज्यादा लोकप्रिय कालिदास का अभिज्ञान शाकुंतलम रहा, जो साहित्य में पढ़ाया भी जाता है। पौराणिक कथाओं के मुताबिक, शकुंतला महर्षि विश्वामित्र और अप्सरा मेनका की बेटी हैं।

दोनों ने बेटी को कण्व ऋषि के आश्रम के पास छोड़ दिया था, जिन्होंने शकुंतला का पालन-पोषण किया। शकुंतला और दुष्यंत की मुलाकात वन में हुई थी, जहां वो शिकार के लिए गये हुए थे। दोनों में प्रेम हुआ और गंधर्व विवाह कर लिया था।इन दोनों के बेटे का नाम भरत था। यह किरदार अल्लू अर्जुन की बेटी अल्लू अरहा निभा रही हैं। 

बता दें, सामंथा पुष्पा द राइज में अपने स्पेशल गाने ऊ अंटवा के लिए काफी लोकप्रिय हुईं। फिल्म हिंदी में भी रिलीज हुई थी, जिसने सामंथा को हिंदी बेल्ट में भी काफी लोकप्रियता दिलवायी।

यह भी पढ़ें: दूसरी बार शादी करने को तैयार हैं सामंथा रुथ प्रभु, इस शख्स के कहने पर बदली एक्ट्रेस की सोच!

यह भी पढ़ें: Brahmastra: तीसरे हफ्ते में रणबीर कपूर की फिल्म को खतरा! 'चुप' नहीं रहेंगे सनी देओल, माधवन देंगे 'धोखा'

Edited By: Manoj Vashisth