Move to Jagran APP

Sanjay Dutt: 50 साल की उम्र में संजय दत्त को मान्यता से हुआ था प्यार,  कुछ ऐसे शुरू हुई थी इनकी प्रेम कहानी

Sanjay Dutt Manyata Dutt Love Story संजय दत्त की जिंदगी में यूं तो न जाने कितनी लड़कियां आई लेकिन जिसने एक्टर के अच्छे वक्त के अलावा बुरे वक्त में भी साथ दिया वो मान्यता दत्त (Manyata Dutt) है। आज तक दोनों ने एक दूसरे का हाथ थामा हुआ है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Thu, 09 Feb 2023 03:55 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 03:55 PM (IST)
Sanjay Dutt And Manyata Dutt, Sanjay Dutt, Manyata Dutt, Sanjay and Manyata love story,

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sanjay Dutt Manyata Dutt Love Story: फरवरी का महीना है और इस महीने का दूसरा हफ्ता चल रहा है, जिसे लव लीक के नाम से भी जाना जाता है। ये वीक 7 फरवरी से शुरू होता है और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के साथ खत्म किया जाता है। कहते है इस हफ्ते में कइयों के दिल जुड़ते हैं। ऐसी की एक लव-स्टोरी हम भी लेकर आए हैं।

ये प्रेम कहानी  बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त (Sanjay Dutt) की है। एक्टर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। एक जमाना था जब एक्टर की एक नहीं दो नहीं तीन नहीं, बल्कि 308 गर्लफ्रेंड रही। इसका खुलासा उनकी बायोपिक फिल्म संजू में भी हो चुका है। बॉलीवुड में भी उनका नाम कई एक्ट्रेसेज संग जुड़ा था, लेकिन आखिर में उन्होंने हमेशा के लिए मान्यता दत्त (Manyata Dutt) का हाथ थाम लिया।

कुछ ऐसी थी संजय दत्त और मान्यता की पहली मुलाकात

संजय दत्त की जिंदगी में मान्यता दत्त वो खास इंसान हैं जिन्होंने उनके अच्छे वक्त के अलावा बुरे वक्त में भी साथ दिया। यहीं वजह है कि इस स्टार कपल की निजी लाइफ हमेशा सुर्खियों में रहती है। मान्यता दत्त मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं।

उनका असली नाम दिलनवाज शेख है, जो बेहद कम लोग जानते हैं। कहते है बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने उन्होंने अपना नाम मान्यता रखा। मान्यता की किस्मत उस वक्त बदली, जब संजय दत्त ने मान्यता की एक सी ग्रेड फिल्म 'लवर्स लाइक अस' के राइट्स 20 लाख रुपये में खरीदे थे। इसी दौरान पहली बार संजय और मान्यता की मुलाकात हुई थी।

बेहद खास है संजय दत्त और मान्यता की लव स्टोरी

वह साल था साल 2006 जब ये दोनों पहली बार मिले थे। जब मान्यता से एक्टर की मुलाकात हुई थी जब भी उनकी लाइफ में कोई और लड़की थी। ऐसे में धीरे-धीरे संजय को मान्यता का नैचर पसंद आने लगा। इतना ही नहीं मान्यता अपने हाथों से संजू बाबा के लिए खाना बनाती थी। बस फिर क्या था संजय दत्त एक बार फिर अपना दिल हार बैठे और साल 2008 में दोनों ने शादी कर ली।

संजय से 19 साल छोटी है मान्यता

उस समय मान्यता की केवल 29 साल थी, जबकि संजय 50 साल के थे। दोनों के बीच 19 साल का गैप है, लेकिन वह कहते है ना प्यार में उम्र नहीं देखी जाती। दोनों के बीच भी कुछ ऐसा ही रहा। संजय दत्त से शादी के बाद एक्ट्रेस भी मान्यता दत्त बन गईं। इस कपल की शादी को पूरे 15 साल हो चुके हैं। इस कपल के दो बच्चे है। बेटा शरान और बेटी इकरा। शादी के बाद मान्यता ने फिल्मी दुनिया हमेशा के लिए छोड़ दी आज वह संजय दत्त प्रोडक्शन की सीईओ हैं।

यह भी पढ़ें- Rakhi Sawant ने पति से मांगे अपने पैसे, आदिल खान दुर्रानी ने मांगी इतने दिन की मोहलत

यह भी पढ़ें-  Shivaleeka-Abhishek Wedding: डायरेक्टर की शादी में शामिल होंगे अजय देवगन, गोवा के लिए हुए रवाना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.