Move to Jagran APP

'गोलियों की आवाज सुनकर जागा', Salman Khan ने पुलिस में दर्ज करवाया अपना बयान, बताया 14 अप्रैल को क्या हुआ था?

दो महीने पहले सलमान खान (Salman Khan) के मुंबई वाले घर जहां वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। जो गैलेक्सी अपार्टमेंट से फेमस है । वहां पर सुबह-सुबह गोलीबारी हुई थी । दो बाइक सवारों ने मुंबई के बांद्रा स्थित उनके घर पर गोलीबारी की थी । अब मुंबई पुलिस ने सलमान खान का बयान दर्ज किया है ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Thu, 13 Jun 2024 12:18 PM (IST)
salman khan firing incident statement (Photo Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 14 अप्रैल की सुबह बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) और उनके परिवार के साथ एक घटना घटी थी, जिसके चलते पूरा मुंबई और उनके करोड़ों फैंस हैरान रह गये थे।

दरअसल, गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोलीबारी हुई थी। दो बाइक सवारों ने मुंबई में बांद्रा स्थित सलमान के घर पर गोलीबारी की थी। इस घटना के बाद भाई जान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पिछले दो महीने से मुंबई पुलिस लगातार इस मामले की जांच में लगी हुई है।

पुलिस का दावा है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा भाड़े पर लिए गए शूटरों ने एक्टर की हत्या की साजिश रची थी। अब तक 6 लोगों की भी गिरफ्तारी हो चुकी है। उनमें से एक अनुज थापन ने एक मई को पुलिस हवालात में कथित रूप से फांसी लगा ली थी। वहीं, पुलिस ने इस मामले में सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान का बयान भी दर्ज कर लिया है। दोनों भाइयों से 150 से अधिक सवाल पूछे गए।

यह भी पढे़ं- Salman Khan के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंची मुंबई पुलिस, फायरिंग केस में एक्टर का बयान किया दर्ज

गोलीबारी के वक्त क्या कर रहे थे सलमान?

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी सहित चार सदस्यीय टीम ने 4 जून को सलमान खान (Salman Khan)  और उनके भाई अरबाज खान के उनके घर जाकर बयान दर्ज किये। 

इस दौरान पुलिस ने दोनों भाइयों से करीब छह घंटे तक पूछताछ की। सलमान खान ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि उन्हें एहसास हुआ कि उनकी जान खतरे में है और उन्होंने उनकी मदद के लिए धन्यवाद दिया।

सलमान खान ने पुलिस को बताया कि घटना से एक रात पहले वह पार्टी के बाद देर तक सोए थे। फ्लैट की बालकनी में लगी गोली की आवाज से उनकी नींद खुल गई। झटके से जागने के बाद वह बालकनी में गए और बाहर देखा, लेकिन उन्हें कोई नजर नहीं आया।

क्या बोले अरबाज खान?

सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान उस समय अपने जुहू स्थित आवास पर थे। उन्होंने कहा कि उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से उनके भाई को पहले से मिल रही धमकियों के बारे में पता था। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जब गोलीबारी हुई, तब उनके पिता सलीम खान भी बांद्रा अपार्टमेंट में थे, लेकिन उनकी उम्र के कारण उनका बयान दर्ज नहीं किया गया था। सूत्रों के मुताबिक जरूरत पड़ने पर क्राइम ब्रांच उनका बयान भी दर्ज करेगी।

यह भी पढ़ें- Mithun Chakraborty ने बताया क्यों धीरे-धीरे फीका होता जा रहा है शाह रुख-सलमान का स्टारडम