अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलमान खान मानते हैं की आज के दौर में नए टैलेंट को लांच करना एक चैलेंज है। इसकी वजह वह मानते हैं कि दौर बदल गया है। सलमान कहते हैं कि यह सच है कि लांच कर दिया तो वो दिक्कत नहीं। बड़ी बात यह होती है कि पहले नए लोगों को उनकी दूसरी फिल्म में भी मौका मिल जाता था। अगर पहली फिल्म नहीं चली और टैलेंट है तो दूसरी फिल्म का इंतजार होता था। मगर अब वह नहीं होता है।

सलमान खान अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे कई नाम लेते हुए कहते हैं कि शुरुआती दौर में उनकी काफी फिल्में नाकामयाब रही हैं। उन्हें सफलता का स्वाद चखने का मौका काफी समय बाद मिला। लेकिन लोगों ने उन्हें कई फिल्मों में मौके दिए। लेकिन एक ही फिल्म के बाद यहां अब सोशल मीडिया पर बहुत अधिक नेगेटिविटी फैलने लगती है, जो कि सही नहीं है। सलमान अपने दौर की बात करते हुए कहते हैं कि जब मैं , शाहरुख़, आमिर खान, अक्की, अजय देवगन आए थे तो मुझे याद है कि मीडिया यानि कि आप लोगों ने भी मुझे काफी सपोर्ट किया था। हालांकि वह हंसते हुए कहते हैं कि मेरे साथ आप लोगों का शुरू से थोड़ा अलग नजरिया रहा। बहरहाल बाकी को सपोर्ट मिला। और यह अच्छी बात थी। अब किसी के बारे में उसकी पहली फिल्म के बाद ही राय बन जाती है। सलमान खान ने अपने बहनोई आयुष शर्मा की इस बात को लेकर भी तारीफ करके हुए कहा कि पहले के स्टार्स अपनी लांचिंग के वक़्त इस बात को छुपाते थे कि वह शादी शुदा नहीं हैं, क्योंकि इन्हें लगता था कि इसका असर उनकी पर्सनालिटी पर होगा। उनकी फीमेल फैन फॉलोइंग पर इसका असर होगा।लेकिन आयुष इस सोच को भी बदल रहे हैं और वह इसे छुपाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं कि वह अपनी पहली फिल्म से पहले पिता बन चुके हैं। लेकिन इससे उनके काम पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Box Office पर पहले वीकेंड में मुल्क़ मज़बूत, चल पड़ा कारवां, लेकिन फन्ने खान...

सलमान ने बताया कि उन्होंने अपनी तरफ से आयुष को यही समझाया है कि वह फिल्म पर शूट के समय पर पहुंचें। जो गलती उन्होंने की है तो उसे ना दोहराएं। साथ ही यह भी कि मेहनत के बिना कुछ भी हासिल नहीं होता। सलमान यह भी कहते हैं कि उन्होंने जो गलतियां की है, वह दोहराने की जरूरत नहीं। और सलमान मानते हैं कि चूंकि आयुष शादी शुदा हैं तो वह वो गलतियां दोहराने के बारे में सोचेंगे भी नहीं क्योंकि उनकी शादी उनकी बहन से हुई है। बता दें कि आयुष की फिल्म लवरात्रि नवरात्रि के पर्व के दौरान 5 अक्टूबर को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: प्रियंका के ‘भारत’ छोड़ने पर सलमान खान का ये जवाब आया है

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप