मुंबई। पिछले शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई तीन फिल्मों में ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर मुल्क़ ने अपनी लाज बचा ली है लेकिन फन्ने खान उसमें वो विफल रही हैं। इरफ़ान की कारवां को रविवार को थोड़ा फ़ायदा हुआ l 

मुल्क़

अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी मुल्क़ ने अपने पहले वीकेंड में छह करोड़ 90 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। इस फिल्म को पहले दिन एक करोड़ 60 लाख रूपये की कमाई हुई थी और रविवार को फिल्म ने दो करोड़ 90 लाख रूपये के करीब का कलेक्शन किया है। इस फिल्म को पिछले शुक्रवार को रिलीज़ हुई बाकी दोनों फिल्मों से कम स्क्रीन्स मिले थे फिर भी फिल्म बिज़नेस के मामले में बाकी दोनों से बेहतर ग्रोथ दिखा गई। फिल्म को माउथ पब्लिसिटी से फायदा हुआ है। फिल्म मुल्क़, कहानी एक ऐसे मुस्लिम परिवार की है जिसे देश का गद्दार करार दिया जाता है और उसे पाकिस्तानी होने का ताना दे कर देश छोड़ने पर मजबूर किया जाता है। अपने परिवार की इज्ज़त को लौटने के लिए ऋषि कपूर का परिवार वकील बेटी के सहारे संघर्ष करता है। इस फिल्म में प्रतीक बब्बर, आशुतोष राणा और रजत कपूर भी हैं। इस फिल्म का बजट 15 करोड़ के आसपास बताया जाता है।

कारवां

पिछले शुक्रवार को रिलीज़ हुई आकर्ष खुराना निर्देशित कारवां ने रविवार को थोड़ा दम दिखाया है। इरफ़ान की बीमारी की बात बाहर आने के बाद उनकी इस दूसरी फिल्म ने पहले वीकेंड में सात करोड़ 70 लाख रूपये की कमाई की है। फिल्म को पहले दिन करीब डेढ़ करोड़ रुपए मिले थे और रविवार को फिल्म ने तीन करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया। ये स्पष्ट रूप से माउथ पब्लिसिटी का नतीजा है और ख़ासकर वो इरफ़ान के चाहने वालों के सिनेमाघर तक जाने का भी।

इरफ़ान की पिछली फिल्म ब्लैकमेल असफल थी लेकिन उसने पहले वीकेंड में 11 करोड़ 22 लाख रूपये की कमाई की थी । हिंदी मीडियम को पहले तीन दिन में 12 करोड़ 56 लाख रूपये मिले थे और करीब करीब सिंगल को फर्स्ट वीकेंड में आठ करोड़ 30 लाख रूपये। यहां हालत उससे भी ख़राब है।

फिल्म तीन अलग अलग किरदारों की जर्नी है। इरफ़ान के साथ इस फिल्म में ममूटी के बेटे दिलकेर सलमान और मिथिला पालकर का भी बराबरी का रोल है। कहानी एक लाश को लेकर कन्फ्यूजन से भरी है और सही लाश की तलाश में कई कहानियों को दिखाया गया है।

फन्ने खान

राकेश ओमप्रकाश मेहरा के प्रोडक्शन और अतुल मांजरेकर के निर्देशन में बनी फन्ने खान ने अपने पहले वीकेंड में सिर्फ सात करोड़ 15 लाख रूपये जोड़े हैं। अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव जैसे बड़े नाम और करीब 30 करोड़ रूपये बजट वाली फिल्म का प्रदर्शन निराशाजनक कहा जा सकता है। रविवार को फिल्म को करीब दो करोड़ 50 लाख रूपये की कमाई हुई है। फिल्म को पहले दिन दो करोड़ 15 लाख मिले थे। साल 2000 में आई डच फिल्म एवरीबडीज़ फेमस पर आधारित ये फिल्म संगीत प्रेमी टैक्सी ड्राईवर की कहानी है जिसकी बेटी सिंगर बनना चाहती है और बेबी सिंह नाम की इंटरनेशनल परफॉर्मर की फैन है। पिता बेटी के सपने को पूरा करने के लिए किडनैप तक कर डालता है। बड़ी बात ये थी कि इस फिल्म से काफ़ी उम्मीदें लगाई गईं थीं।

ऐश की फिल्म के इतने बुरे हाल तब भी नहीं हुए थे जब उनकी साल 2016 में फिल्म सरबजीत आई थी और उसने पहले वीकेंड में 13 करोड़ 96 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। ऐश ने पांच साल बाद फिल्म जज़्बा से 2015 में वापसी की थी और उस फिल्म को भी पहले वीकेंड में 15 करोड़ 24 लाख रूपये मिले थे।

यह भी पढ़ें: Nick Of Time: सलमान की नाराज़गी और शादी के सवाल पर प्रियंका चोपड़ा की माँ चुपचाप...

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप