Move to Jagran APP

सुल्तान में Anushka Sharma नहीं मृणाल बनने वाली थीं Salman की रेसलर पत्नी, एक छोटी सी चूक ने किया था खेल खराब

Salman Khan की साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम लहराया था। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पहली बार दर्शकों को Anushka Sharma की जोड़ी उनके साथ देखने को मिली थी। हालांकि सुल्तान के लिए अनुष्का शर्मा नहीं बल्कि मृणाल ठाकुर अरफा के रोल के लिए पहली च्वाइस थी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Fri, 23 Feb 2024 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2024 11:44 AM (IST)
सुल्तान के लिए Anushka Sharma नहीं मृणाल ठाकुर थीं पहली च्वाइस / फोटो- Twitter

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान की फिल्म सुल्तान साल 2016 की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान खान ने रेसलर के जीवन के संघर्षों की कहानी को पर्दे पर उतारा था।

loksabha election banner

सलमान खान के अपोजिट इस फिल्म में सलमान खान के साथ अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आई थीं, जो खुद भी इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में रेसलर थीं। उन्होंने फिल्म में अरफा का किरदार अदा किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) नहीं, बल्कि मृणाल ठाकुर 'अरफा' के किरदार के लिए पहली च्वाइस थी।

इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने अपने एक शो में किया था, इसी के साथ उन्होंने मृणाल के हाथ से ये फिल्म क्यों निकल गयी, इस बात का भी खुलासा किया था।

सलमान खान के अपोजिट मृणाल को लेना चाहते थे निर्देशक

'सीता रामम' एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर और शाहिद कपूर जब फिल्म 'जर्सी' के प्रमोशन के लिए सलमान खान (Salman Khan) के विवादित शो बिग बॉस सीजन 17 के सेट पर आए थे, तो उस दौरान खुद दबंग खान ने 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' एक्टर को ये बताया था कि मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur)सुल्तान के लिए अली अब्बास जफर की पहली पसंद थीं।

यह भी पढ़ें: The Bull की चर्चाओं के बीच सलमान खान का लेटेस्ट लुक हुआ वायरल, भाईजान ने कैप लगाकर की छिपाने की कोशिश?

इस बात को सुनकर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) को यकीन नहीं हुआ। मृणाल से पहली मुलाकात का किस्सा शाहिद कपूर के साथ शेयर करते हुए सलमान खान ने उन्हें ये भी बताया कि 'अरफा' के रोल के लिए मृणाल को ही कास्ट करना चाहते थे। फिल्म के सिलसिले में वह अली अब्बास जफर से मिलने के लिए सलमान खान के पनवेल फार्म हाउस भी पहुंची थी।

इस वजह से मृणाल ठाकुर के हाथ से निकली थी फिल्म

बिग बॉस 15 के सेट पर सलमान खान ने शाहिद के सामने खुलासा करते हुए बताया कि दुर्भाग्यवश मृणाल ठाकुर उस समय पर 'अरफा' के किरदार के लिए अनफिट थीं, इस वजह से उन्हें मेकर्स ने जाने दिया। टाइगर एक्टर ने बताया कि फिल्म के लिए उन्हें एक ऐसी लड़की चाहिए थी, जो रेसलर लगे।

मृणाल ने भी सलमान खान की बात से सहमति जताते हुए कहा कि उस वक्त पर उन्होंने अपना काफी वजन घटा लिया था, जिसकी वजह से मेकर्स को वह 'सुल्तान' में अरफा के रोल के लिए परफेक्ट नहीं लगीं,जिसके बाद ये भूमिका अनुष्का शर्मा को मिली। आपको बता दें कि 2016 में सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर 623 करोड़ का बिजनेस किया था।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3: सलमान खान के शो में बजेगा इस पॉपुलर यूट्यूबर का डंका? जाकिर खान और भुवन बाम भी करते हैं फॉलो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.