मुंबई। अभिनेत्री भाग्यश्री लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं। आज भी जब उनका ज़िक्र आता है तो उन्हें ‘मैंने प्यार किया’ की हीरोइन के रूप में ही याद किया जाता है। सूरज बडज़ात्या निर्देशित फ़िल्म 'मैंने प्यार किया' में सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। टिकट खिड़की पर यह फ़िल्म सुपरहिट साबित हुई थी। भाग्यश्री अब सुर्ख़ियों से भी दूर रहती हैं। इस बीच मंगलवार को वो मुंबई के एक सिनेमा हॉल में दिखीं तो फोटोग्राफरों ने उनकी तस्वीर लेने का मौका नहीं गंवाया।

इन तस्वीरों में आप उनकी ख़ुशी और चेहरे की चमक देख कर उनकी उम्र का अंदाज़ भी नहीं लगा पायेंगे। 49 साल की उम्र में भी भाग्यश्री बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों की खूबसूरती को टक्कर दे रही हैं। साल 1989 में आई ‘मैंने प्यार किया’ के लिए फ़िल्मफेयर से बेस्ट डेब्यू फीमेल का पुरस्कार जीतने वाली भाग्यश्री ने साल 1990 में हिमालय दासानी से शादी की थी। अब भाग्यश्री अपने परिवार को प्राथमिकता दे रही हैं। सौम्य नेचर वाली भाग्यश्री के दो प्यारे बच्चे हैं। 23 साल का बेटा अभिमन्यु और 21 साल की बेटी अवन्तिका। लेकिन, भाग्य श्री को देख कर आप इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि वो दो बालिग बच्चों की मां हैं।

यह भी पढ़ें: साये की तरह बेटी आराध्या को हमेशा साथ रखती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

क्या आप जानते हैं कि भाग्यश्री ने अपने अभिनय जीवन की शुरुआत वर्ष 1987 में टीवी पर प्रसारित अमोल पालेकर की ‘कच्ची धूप’ से की थी। लेकिन, उनकी पहचान ‘मैंने प्यार किया’ की एक्ट्रेस से ही है। मैंने प्यार किया की यह सुमन एक ही रात में घर-घर में पॉपुलर हो गयीं थीं। उस समय भाग्यश्री महज 20 साल की थीं। वहां से उनका करियर बुलंदी को छू जा सकता था। लेकिन, शादी के बाद उनके करियर का उस तरह से ग्रोथ नहीं हो पाया जो हो सकता था! बहरहाल, इन लेटेस्ट तस्वीरों में आप भाग्यश्री की यह दिलकश स्माइल देख कर अंदाज़ा लगा सकते हैं कि वो अपने जीवन में बेहद खुश हैं!

गौरतलब है कि शादी के बाद भाग्यश्री की ‘कैद में है बुलबुल’,’त्यागी’,’पायल’ और ‘घर आया मेरा परदेसी’ जैसी कुछ फ़िल्में प्रदर्शित ज़रूर हुईं लेकिन सभी फ़िल्मों ने टिकट खिड़की पर दम तोड़ दिया। इन फ़िल्मों की नाकामयाबी के बाद भाग्यश्री ने फ़िल्मों में काम करना बंद कर दिया। हालांकि, साल 2001 में प्रदर्शित फ़िल्म 'हेल्लो गर्ल्स' के जरिये भाग्यश्री ने एक बार फिर से बॉलीवुड में वापसी की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इस बीच भाग्यश्री ने भोजपुरी,मराठी और तेलगु फ़िल्मों में भी अभिनय किया। लेकिन, वो स्टारडम फिर उन्हें कभी न मिल सका जो उन्होंने ' मैंने प्यार किया' से हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: बर्थडे नीना गुप्ता: बेहद दिलचस्प और विवादित है संस्कृत में एम.ए करने वाली इस अभिनेत्री का सफ़र

बहरहाल, आपको बता दें कि 2014-2015 में भाग्यश्री छोटे पर्दे के सीरियल 'लौट आओ त्रिशा' में भी दिखीं। यह सीरियल काफी लोकप्रिय रहा। इसके अलावा वह 2009 में 'झलक दिखला जा' में बतौर प्रतियोगी नज़र आ चुकी हैं। वैसे इन दिनों अगर आप उनका इंस्टाग्राम अकाउंट देखें तो उनका टशन देखते ही बनता है। आज भी अपने फिटनेस को लेकर वो बहुत मेहनत करती हैं और ऐसे में यह कहना गलत न होगा कि एक अभिनेत्री की झलक आज भी उनमें बची हुई है।

Posted By: Hirendra J

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस